Sunday, September 22, 2024

नूंह हिंसा को भड़काने के आरोप में मोनू मानेसर को नूंह पुलिस ने किया अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार

राजस्थान के भरतपुर जिले के नासिर जुनैद हत्याकांड का आरोपी है मोनू मानेसर

मोनू मानेसर को मंगलवार को ही अपने साथ ले गई राजस्थान पुलिस

: नूंह हिंसा को भड़काने के आरोप में मोनू मानेसर को नूंह पुलिस ने किया अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार

राजस्थान के भरतपुर जिले के नासिर जुनैद हत्याकांड का आरोपी है मोनू मानेसर

नूंह, नूंह हिंसा मामले में विवादित बयान को लेकर मेवात पुलिस ने मोनू मानेसर को मंगलवार को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है। इतना ही नहीं मोनू मानेसर से अवैध हथियार भी बरामद किया गया है और पुलिस ने अवैध हथियार का मामला दर्ज कर मंगलवार को अदालत में पेश किया, जहां से अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक रियासत में भेज। लेकिन इस दौरान मौके पर पहुंची राजस्थान पुलिस ने कोर्ट से मोनू मानेसर को प्रोडक्शन वारंट पर लेने के लिए अपील की। जिस पर अदालत ने मोनू मानेसर को राजस्थान पुलिस के लिए सौंप दिया। इस मामले में नूंह पुलिस से बात करने की कोशिश की तो नूंह पुलिस इस बारे में कुछ भी जानकारी देने से बचती नजर आई।

जानकारी के अनुसार मोनू मानेसर के खिलाफ 26 अगस्त को 37 नंबर मुकदमा नूंह साइबर थाने में दर्ज किया था, जिसमें पुलिस ने धारा 153 आदि लगाकर नूंह पुलिस मोनू मानेसर की तलाश कर रही थी। मेवात पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि मोनू मानेसर, मानेसर की मार्केट में शॉपिंग करने के लिए आ रहा है, तभी नूंह पुलिस ने मानेसर में दबिश दी। मंगलवार को सुबह लगभग 11 बजे नूह पुलिस ने मोनू मानेसर को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की और उसके खिलाफ अवैध हथियार का मुकदमा दर्ज कर उसे नूंह अदालत में पेश किया गया। इस दौरान जब नूंह पुलिस मानेसर को अदालत लेकर आई तो उसी दौरान राजस्थान पुलिस भी नूंह अदालत में पहुंच गई। लगभग एक घंटे की चली कार्रवाई में अदालत ने मोनू मानेसर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए, लेकिन इस दौरान अदालत में पहुंची राजस्थान पुलिस ने मोनू मानेसर को प्रोडक्शन वारंट पर लेने के लिए अदालत में अपील लगाई। जिस पर अदालत ने सुनवाई करते हुए मोनू मानेसर को राजस्थान पुलिस के लिए सौंप दिया। आपको बता दें कि नासिर और जुनैद की हत्या के मामले में राजस्थान पुलिस ने नूंह अदालत में मोनू मानेसर को प्रोडक्शन वारंट पर लेने के लिए अपील लगाई थी। जिसमें मोनू मानेसर काफी समय से राजस्थान पुलिस से फरार चल रहा था।

लगभग 6 महीने पहले राजस्थान के नासिर और जुनैद की बोलोरो गाड़ी में जलाकर की थी हत्या।

6 महीने पहले भरतपुर जिले के घाटमिका गांव के नासिर और जूनेद को गौ रक्षक दल की टीम ने उठाकर भिवानी के लोहारू में जिंदा जलाकर मार दिया था। जिसमें मोनू मानेसर सहित उनके दर्जन भर साथियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था। जिसमें रिंकू सैनी सहित केई आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था और मोनू मानेसर उसी मामले में काफी समय से फरार चल रहे थे, लेकिन अब नूंह पुलिस ने मोनू मानेसर को गिरफ्तार कर लिया है और राजस्थान पुलिस अदालत से प्रोडक्शन वारंट पर मोनू मानेसर को अपने साथ ले गई है।

मानेसर की मार्केट में घर के समान की शॉपिंग कर रहे थे मोनू मानेसर

जब मेवात पुलिस मोनू मानेसर को गिरफ्तार करने के लिए मानेसर पहुंची तो, उस टाइम मोनू एक शॉपिंग मॉल में घर के सामान की खरीदारी कर रहे थे और लगभग उन्होंने घर का सभी सामान ले लिया था। लेकिन जब वह सामान लेकर बाहर निकले तो शॉपिंग मॉल के सामने खड़ी मेवात पुलिस ने मोनू मानेसर को गिरफ्तार कर अपनी गाड़ी में बिठा लिया और मेवात ले आई। जहां पर उसको कागजी कार्रवाई पूरा कर अदालत में पेश किया गया।

क्या कहते हैं भरतपुर के एसपी मृदुल कछावा

इस बारे में भरतपुर जिले के एसपी मृदुल कछावा का कहना है कि नासिर जुनैद हत्याकांड मामले में वांछित आरोपी मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और राजस्थान पुलिस मौके पर पहुंची हुई है। हरियाणा पुलिस की कार्रवाई पूरी होने के बाद राजस्थान पुलिस ने मोनू मानेसर को अदालत से प्रोडक्शन वारंट पर लिया है।

अदालत के बाहर पुलिस ने किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मंगलवार को जब मा मानेसर को नूंह पुलिस अदालत पेश करने लाई तो इस दौरान पुलिस सुरक्षा के खड़े इंतजाम किए गए और अदालत के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। आपको बता दें कि नाशिर जुनैद हत्या को लेकर मोनू मानेसर के खिलाफ मेवात के लोगों में काफी रोष था। जिसको लेकर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights