Sunday, September 22, 2024

पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से गुरुग्राम पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाकर लगाए गए 41 हजार 410 पौधे।

अपने आसपास अधिक से अधिक पेड़ लगाकर हम पर्यावरण को संरक्षित कर सकते हैं

गुरुग्राम : 9 अगस्त ।  डॉ अर्पित जैन पुलिस उपायुक्त मुख्यालय, गुरुग्राम ने बताया कि पर्यावरण तथा हमारे आसपास के वातावरण में पेड़ों का बहुत बड़ा योगदान है। अपने आसपास अधिक से अधिक पेड़ लगाकर हम पर्यावरण को संरक्षित कर सकते हैं तथा अपने वातावरण को हरा भरा व शुद्ध रख सकते हैं। पेड़ों की अत्यधिक कटाई से पर्यावरण को काफी नुकसान हुआ है। गुरुग्राम पुलिस द्वारा श्री विकास कुमार अरोड़ा IPS, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के निर्देशानुसार पर्यावरण संरक्षण करने के उद्देश्य से तथा वातावरण को हरा भरा करने के लिए मानसून के दौरान गुरुग्राम में पौधारोपण करने का अभियान चलाया गया।

थाना प्रबंधकों को अपने-अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक पेड़ लगाने के निर्देश दिए

इस पौधारोपण अभियान के लिए सभी थाना प्रबंधकों को अपने-अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक पेड़ लगाने के निर्देश दिए गए। जिस पर सभी थाना प्रबंधकों ने सराहनीय कार्य करते हुए अपने-अपने क्षेत्र में आमजन के साथ मिलकर काफी संख्या में पौधारोपण किया गया। इस पौधारोपण अभियान को सफल बनाने के लिए गुरुग्राम पुलिस द्वारा आमजन के सहयोग से, स्कूलों में बच्चों के सहयोग से पौधारोपण अभियान को सफल बनाया तथा इस दौरान आमजन को तथा बच्चों को पौधारोपण कर उन पौधों की देखभाल करने के संबंध में भी प्रोत्साहित किया जिससे कि यह पौधारोपण अभियान वास्तव में सफल हो सके तथा पर्यावरण को संरक्षित करने के इस अभियान में कामयाबी मिल सके।

पुलिस द्वारा लगभग 41 हजार 410 पौधे लगाए गए

इस पौधारोपण अभियान के दौरान  गुरुग्राम पुलिस द्वारा लगभग 41 हजार 410 पौधे लगाए गए जिसमें गुरुग्राम पुलिस के साउथ जोन में इस दौरान 11 हजार 85 पौधे, पूर्व जोन में 09 हजार 5 सौ 36 पौधे, पश्चिम जोन में 09 हजार 3 सौ 25 पौधे, मानेसर जोन में 06 हजार 9 सौ 8 पौधे, साईबर थानों द्वारा 03 हजार 4 सौ 30 पौधे तथा महिला थानों द्वारा 01 हजार 1 सौ 26 पौधे लगाए गए।

पौधे लगाने के बाद उनकी देखभाल भी करें

गुरुग्राम पुलिस आमजन से भी अपील करती है कि अपने आसपास अधिक से अधिक पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दे तथा पौधे लगाने के बाद उनकी देखभाल भी करें जिससे कि पर्यावरण संरक्षण के इस प्रयास में वास्तव में कामयाबी मिल सके। गुरुग्राम पुलिस द्वारा चलाया गया पौधारोपण निरन्तर रूप से जारी है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights