Saturday, September 21, 2024

फरूखनगर के मरीजों को एक्स-रे के लिए अब नहीं जाना होगा अस्पताल से बाहर सीएमओ डा. विरेंद्र यादव ने एक्स-रे सुविधा का शुभारंभ किया

मरीजों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं मुहैया करवाने के लिए प्रयासरत है स्वास्थ्य विभाग
गुरूग्राम, 6 फरवरी। फरूखनगर के नागरिक अस्पताल में अब मरीजों को एक्स-रे की सुविधा नियमित रूप से मिलेगी। आज गुरूग्राम जिला के सीएमओ डा. विरेंद्र यादव ने अस्पताल परिसर में एक्स -रे विभाग एवं नई मशीन की विधिवत रूप से शुरूआत की।

फरूखनगर में आने वाले रोगियों को एक्स-रे टेस्ट के लिए अब कहीं बाहर नहीं जाना पड़ेगा
सीएमओ डा. विरेंद्र यादव ने इस अवसर पर कहा कि फरूखनगर में आने वाले रोगियों को एक्स-रे टेस्ट के लिए अब कहीं बाहर नहीं जाना पड़ेगा। सामान्य अस्पताल में यह सेवा आज से शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग का प्रयास है कि जिला के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिलें। इसके लिए सरकारी अस्पतालों के नए भवनों का निर्माण करवाया जा रहा है और आधुनिक चिकित्सा सेवाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि फरुखनगर अस्पताल में एक्स-रे के बाद और भी सेवाएं यहां शुरू करवाई जाएंगी। गुरूग्राम, पटौदी, सोहना और गुरूग्राम सेक्टर 31 में स्थित पोली क्लीनिक में एक्स रे सुविधा पहले से ही उपलब्ध है। गुरुग्राम के हर ब्लॉक में एक्स रे की सुविधा आमजन को उपलब्ध करवाई गई है। जिससे कि मरीजों को प्राइवेट अस्पतालों में यह टेस्ट करवाने के लिए ना जाना पड़े।

आपातकालीन सेवा और गर्भवती महिलाओं के लिए प्रसूति सुविधा उपलब्ध रहती है।
सीएमओ ने बताया कि फरुखनगर अस्पताल में गंभीर मरीजों के तत्काल उपचार के लिए आपातकालीन सेवा और गर्भवती महिलाओं के लिए प्रसूति सुविधा उपलब्ध रहती है। महीने में हर दूसरे शुक्रवार को यहां दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाने के लिए कैंप लगाया जाता है। इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों के चिकित्सा विशेषज्ञ फरुखनगर में सेवा देने के लिए बुलाए जाते हैं। इस अवसर पर सीएमओ ने गांव जोनियावास की कमला देवी की एक्स-रे रिपोर्ट सौंप कर इस मशीन का शुभांरभ किया। इस मौके पर प्रवर चिकित्सा अधिकारी डॉ. कृष्णा मलिक, डॉ. अनुज गर्ग, डा. रणविजय यादव, डा. राजेश, डा. कनिका, रेडियोग्राफर धीरज, अजय कुमार, परवीन, मनीष आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights