Sunday, September 22, 2024

बर्थडे पार्टी से लौट रहे थे दो दोस्त, परिजनों को बोले- आधे घंटे में आएंगे वापस; लेकिन घर पहुंची दोनों की लाश

बर्थडे पार्टी से लौट रहे थे दो दोस्त, परिजनों को बोले- आधे घंटे में आएंगे वापस; लेकिन घर पहुंची दोनों की लाश

नोएडा के सेक्टर-119 स्थित आम्रपाली प्लेटिनम सोसायटी के बाहर शनिवार सुबह स्विफ्ट कार में आग लगने से दो दोस्त जिंदा जल गए। दोनों दोस्त अपने घर से एक करीबी दोस्त की जन्मदिन पार्टी में शामिल होने की बात कहकर घर से निकले थे लेकिन दोबारा वापस घर नहीं पहुंचे। दोनों की पहचान सेक्टर-119 के विजय चौधरी (25) और सेक्टर-53 के अनश (25) के रूप में हुई है।

सेक्टर-119 स्थित आम्रपाली प्लेटिनम सोसायटी के बाहर शनिवार सुबह एक सफेद रंग की स्विफ्ट कार में आग लगने से दो दोस्त जिंदा जल गए। दोनों दोस्त अपने घर से एक करीबी दोस्त की जन्मदिन पार्टी में शामिल होने की बात कहकर घर से निकले थे, लेकिन दोबारा वापस घर नहीं पहुंचे। कार में आग की सूचना पर पहुंची सेक्टर-113 कोतवाली पुलिस ने फायर बिग्रेड की मदद से आग पर काबू पाया। इसके बाद कार से दोनों युवकों के शव को निकालकर पोस्टमार्टम कराकर स्वजन को शव सौंपा है।

मृतकों की पहचान आम्रपाली प्लेटिनम सोसायटी सेक्टर-119 के विजय चौधरी (25) और सेक्टर-53 के अनश (25) के रूप में हुई है। सोसायटी के बाहर लगी सीसीटीवी फुटेज जांच में आया है कि स्विफ्ट कार शनिवार सुबह 6:08 बजे सोसायटी के बाहर आकर खड़ी होती है। करीब तीन मिनट बाद यानी कि 6:11 बजे कार में अचानक आग लगने से दोनों की जलने और दम घुटने के कारण दर्दनाक मौत जाती है। स्वजन ने पुलिस को जानकारी दी कि विजय अपनी कार से अनश को उसके घर से लेकर शुक्रवार रात करीब साढ़े दस बजे निकला था। दोनों ने एक दोस्त के जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के लिए जाने की बात कही थी, लेकिन रात में दोनों अपने घर नहीं पहुंचे।

एडिशनल डीसीपी नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि कार सोसायटी के बाहर आकर रुकी, फिर तीन मिनट बाद उसमें आग लग जाती है। आशंका है कि आग लगने के बाद कार ऑटोमेटिक लॉक हो गई होगी। कार में बैठे युवकों ने निकलने करा प्रयास किया, लेकिन सीट बेल्ट होने के साथ दरवाजा नहीं खुलने से कामयाब नहीं हो पाए। युवक सोसायटी के बाहर क्यों रुके, इसकी जांच की जा रही है।

मदद के बजाए वीडियो बनाने का आरोप

कार में युवकों को इस बात की आस थी कि बाहर से गेट तोड़कर उनको कोई निकालेगा। जबकि सोसायटी के अंदर मौजूद लोग इस डर से कार से दूर रहे कि कहीं धमाका न हो जाए। क्योंकि कार में आग लगने के बाद एक के बाद एक कई धमाके हो रहे थे। हादसे के बाद वहां पर खड़े कई लोग वीडियो बनाने लगे तो कुछ ने समझदारी दिखाकर पुलिस को सूचना दी। लेकिन जबतक फायर ब्रिगेड द्वारा पहुंचकर आग बुझाई जाती, तब तक दोनों की आग में लगने के बाद धुएं कारण दम घुटने से मौत हो चुकी थी। स्वजन का मानना है कि अगर आसपास मौजूद लोगों द्वारा मदद की कवायद की जाती तो शायद दोनों की जान बचाई जा सकती थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचने के बाद वीडियो बनाने और तमाशा देखने वालों को दूर किया।

यह खबर सुनकर दोनों परिवारों में मचा कोहराम

मूलरूप से बुलंदशहर का विजय चौधरी और अनश दिल्ली में 10वीं तक साथ पढ़े थे। दोनों के परिवार में एक दूसरे के घर आना-जाना था। दोनों में गहरी दोस्ती थी। विजय अपनी मां और बहन के साथ सोसायटी में रहता था। विजय का परिवार कुछ माह पहले ही सोसायटी में शिफ्ट हुआ था। विजय इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद एक आईटी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी कर चुका था। पुरानी नौकरी छोड़ने के बाद वह नई नौकरी की तलाश कर रहा था।

आधे घंटे में घर पहुंचने की बात कही

वहीं अनश अपनी पिता के साथ गाजियाबाद में फर्नीचर की दुकान में हाथ बंटाता था। घटना के बाद दोनों मृतकों के परिवार में मातम छाया है। पोस्टमार्टम के दौरान हाउस के बाहर जमा स्वजन की आंखों में आंसू दिखाई दिए। घटना से परेशान स्वजन कुछ भी बोलने से इनकार करते रहे। अनश के स्वजन ने कहा कि शनिवार तड़के फोन कर घर आने की बात पूछी, तो युवक ने कहा था कि आधे घंटे में घर आ रहा है, लेकिन सुबह नौ बजे स्वजन को सूचना मिली की कार में आग लगने के कारण दोनों की मौत हो गई है। पूर्व में दोनों साथ जाते थे, इस कारण परिवार को चिंता नहीं थी।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights