Sunday, September 22, 2024

ममता बैनर्जी नीति आयोग की बैठक से बाहर आकर केवल राजनीती कर रही है’’- पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

 

‘‘वित्त मंत्री का ब्यान आ चुका है, ममता बैनर्जी अपनी बात पूरी कर चुकी थी जबकि उनका नंबर बाद में आना था’’ – अनिल विज

‘‘राहुल की राजनीती खत्म हो चुकी है इसलिए अब वे कोई काम धंधा ढूंढ रहे है’’

‘‘अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से आतंकवादी गतिविधियों पर बहुत नियंत्रण रहा है’’

‘‘हरियाणा में लगभग सवा लाख नौकरिया हम दे चुके है’’

चण्डीगढ, 28 जुलाई- हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री  अनिल विज ने  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित नीति आयोग की बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बैठक छोड़कर बाहर आने को लेकर कहा कि ‘‘वित्त मंत्री का ब्यान आ चुका है कि वे अपनी बात पूरी कर चुकी थी जबकि उनका नंबर बाद में आना था, बाहर आकर तो वो केवल राजनीती कर रही है’’।

विज  मीडिया कर्मियों द्वारा नीति आयोग की बैठक से ममता बैनर्जी के बाहर आने को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। उल्लेखनीय है कि ममता बैनर्जी ने कहा कि नीति आयोग की बैठक में वे विपक्ष की एकमात्र प्रतिनिधि थी लेकिन उन्हें बोलने नहीं दिया गया।

‘‘इस परिवार ने कभी किसी को कुछ नहीं दिया, अब दिया वो अच्छी बात है’’- विज

राहुल गाँधी ने एक मोची के पास बैठकर चप्पल सिली और पूछा कि जूता कैसे बनता है इस पर व्यग्यं कसते हुए  विज ने कहा कि ‘‘राहुल की राजनीती खत्म हो चुकी है इसलिए अब वे कोई काम धंधा ढूंढ रहे है इसलिए कभी कही जाते है कभी कही, इनमंे से ही वे कोई काम करेंगे और अब वो कोई काम-धंधा करने की सोच रहे है इसलिए वे कभी मोटरसाइकिल की रिपेयर कैसे होती है, वो देखते है, कभी खेतांे में बीज़ कैसे ड़ालते है, वो देखते हैं और अब जूते कैसे पॉलिश किए जाते है वो इसी में से कोई काम सलेक्ट करेंगे’’ं। राहुल गांधी ने उस मोची को जूते सीने की एक मशीन भी दी है इस पर विज ने कहा कि इस परिवार ने कभी किसी को कुछ नहीं दिया अब दिया वो अच्छी बात है।

‘‘अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से आतंकवादी गतिविधियों पर बहुत नियंत्रण रहा है’’

वहीं, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि सरकार बनने के बाद जम्मू-कश्मीर में 14 बार हमले हुए इस पर पलटवार करते हुए श्री विज ने कहा कि ‘‘जिस दिन से धारा 370 खत्म हुई है तब से आतंकवादी गतिविधियों पर बहुत नियंत्रण रहा है लेकिन चुनावों की गतिविधि को देखते हुए पाकिस्तान अपनी ढफली बजा रहा है लेकिन सेनाएं उसको मुहतोड़ जवाब दे रही हैं।

‘‘कांग्रेस अब एक पार्टी नहीं है, अलग-अलग धडें हैं’’- विज

इधर, कुमारी सैलजा ने कल अंबाला से अपनी जनसंदेश यात्रा शुरू की है उससे पहले दीपेंद्र हुड़्डा ने भी अंबाला में यात्रा निकाली थी इस पर बोलते हुए श्री विज ने कहा कि ‘‘कांग्रेस अब एक पार्टी नहीं है क्योंकि पार्टी में प्रजातंत्र व्यवस्था होती है जिस पार्टी में प्रजातंत्र जीवित नहीं है वो पार्टी देश के प्रजातंत्र की भी रक्षा नहीं कर सकती। विज ने कहा कि ये अलग अलग धड़ो का गैंग है जो कभी सरकार को लूटने के लिए इकट्ठे हो जाते है तो कभी बिखर जाते है’’।

‘‘दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार होने के बावजूद भी लोगों ने इनको हरा दिया’’ – विज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की पत्नी ने हरियाणा का दौरा किया है और अपने ब्यान में कहा है कि आम आदमी पार्टी ने पहले दिल्ली व पंजाब की व्यवस्था सुधारी है अब हरियाणा की बारी है इस पर पलटवार करते हुए विज ने कहा कि ‘‘वे प्रचार करने आई है अच्छी बात है सभी को प्रजातंत्र में ये हक है लेकिन उन्हें ये अच्छा लगा कि वे दिल्ली व

 

पंजाब का उदाहरण दे रही है। दिल्ली में जाकर तो देखो कि क्या बुरा हाल उन्होंने किया हुआ है और वही स्थिति पंजाब की है किसी से पूछ कर देखो। इसीलिए दिल्ली में इनकी सरकार होने के बावजूद भी लोगों ने इनको हरा दिया’’।

‘‘हरियाणा में लगभग सवा लाख नौकरिया हम दे चुके है’’- विज

ऐसे ही, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवन्त मान ने कहा है कि बिना पेपर लीक हुए उन्होंने 43 हज़ार नौकरिया दी है जबकि हरियाणा में हर पेपर लीक होता है इस पर पलटवार करते हुए विज ने कहा कि ‘‘कहाँ लीक होता है अगर छोटी-मोटी कोई हरकत होती भी है तो कार्रवाई भी हमारी ही सरकार करती है और लगभग सवा लाख नौकरिया हम भी दे चुके है’’।

महिला शूटर मनु भाकर ने पेरिस में अपना दम दिखा दिया- विज

उधर, पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने टवीट करके महिला शूटर को अपनी ओर से बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने एक्स (टवीटर) पर लिखा कि ‘‘देश की नाज़ हरियाणा की महिला शूटर मनु भाकर ने पेरिस में अपना दम दिखा दिया है। मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर महिला एयर पिस्टल इवेंट में देश के लिए कांस्य पदक जीता। जिस पर पूरे देश और हरियाणा प्रदेश को गर्व है’’।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights