Sunday, September 22, 2024

राजस्थानी युवाओं को सेना में अफसर बनाने, विदेश में रोजगार और स्थानीय नौकरियों में आरक्षण के लिए काम करेंगे – दुष्यंत चौटाला

गांवों का तेज़ी से विकास, किसानों को तुरंत भुगतान, महिलाओं को राशन डिपो राजस्थान की जरूरत

राजस्थान में राजनीतिक बदलाव और व्यवस्था परिवर्तन की जरूरत, जेजेपी विकल्प बनने को तैयार – डॉ अजय सिंह चौटाला

सीकर, 25 सितंबर। राजस्थान में जननायक जनता पार्टी की सरकार में हिस्सेदारी होने पर राजस्थान के युवाओं को विदेश में रोजगार दिलाने के लिए अलग से विभाग का गठन, फौज की तैयारी करने वाले युवाओं को अफसर बनाने के लिए यूनिवर्सिटी की तर्ज पर चार बड़े ऑफिसर ट्रेनिंग केंद्रों का निर्माण, हरियाणा की तर्ज पर प्राइवेट सेक्टर में स्थानीय युवाओं के लिए नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण, हर गांव में डिजिटल लाइब्रेरी, किसानों को 15 हजार रुपए प्रति एकड़ फसल खराबे का मुआवजा, विश्व स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन करने वाले विजेता खिलाड़ियों को करोड़ों रुपए के इनाम, महिलाओं की राशन डिपो में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी देने सहित तमाम वर्गों के कल्याण के लिए हरियाणा की तरह अनेक ऐतिहासिक कदम उठाए जाएंगे। यह घोषणाएं सोमवार को सीकर में देश के उपप्रधानमंत्री चौ देवीलाल की 110वीं जयंती पर आयोजित किसान विजय सम्मान दिवस रैली में जेजेपी ने की। जेजेपी ने चौ देवीलाल की कर्मभूमि सीकर में ऐतिहासिक विशाल रैली करके राजस्थान में चुनावी बिगुल बजाया।

अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने रामगढ़ से विधानसभा का चुनाव लड़कर अपनी राजनीति की शुरुआत की थी

जेजेपी उम्मीदवारों को जीताकर राजस्थान की विधानसभा में भेजे

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि उन्होंने दाता रामगढ़ से विधानसभा का चुनाव लड़कर अपनी राजनीति की शुरुआत की थी और जनता के आशीर्वाद से वे राजस्थान में दो बार विधायक बने। उन्होंने कहा कि इस साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होंगे और चुनाव में मात्र दो महीने ही बाकी बचे है इसलिए पार्टी कार्यकर्ता आज से पार्टी के प्रचार-प्रसार में जुट जाएं। अजय चौटाला ने कहा कि कार्यकर्ता जन-जन को पार्टी की नीतियों और मौजूदा कांग्रेस सरकार की विफलताओं से अवगत करवाएं। उन्होंने कहा कि जेजेपी हरियाणा की तर्ज पर राजस्थान में विकास करवाना चाहती है और इसके लिए प्रदेश के लोग जेजेपी उम्मीदवारों को जीताकर राजस्थान की विधानसभा में भेजे। डॉ. चौटाला ने राजस्थान के लोगों से आह्वान किया कि वे किसान-कमेरे वर्ग के हित में बदलाव लाने के लिए इस बार राजस्थान विधानसभा का ताला जेजेपी की चाबी से खुलवाने में सहयोग दें। उन्होंने कहा कि यहां की जनता कांग्रेस सरकार के काले कारनामों से परेशान है।

कर्मभूमि सीकर पर ऐतिहासिक कार्यक्रम

राजस्थान में बदलाव के लिए जेजेपी इसी मजबूती के साथ आगे

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जननायक चौधरी देवीलाल और वीर तेजाजी महाराज को नमन करते हुए कहा कि देवीलाल की कर्मभूमि सीकर पर ऐतिहासिक कार्यक्रम करके जेजेपी ने राजस्थान में बदलाव की मजबूत नींव रख दी है। उन्होंने कहा कि भारी संख्या में उमड़े जनसमूह ने यह साबित कर दिया कि राजस्थान के विधानसभा का ताला जेजेपी की चाबी से खुलने जा रहा है और जेजेपी राजस्थान में कमाल करेगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान में बदलाव के लिए जेजेपी इसी मजबूती के साथ आगे बढ़े।

विशाल रैली करके राजस्थान में चुनावी बिगुल बजाया।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने राजस्थान के लोगों से कहा कि जेजेपी ने हरियाणा में बदलाव लाने का काम किया है और अब राजस्थान में भी लोगों के हित में बदलाव लाना चाहती है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की प्रदेश सरकार में जेजेपी की हिस्सेदारी होने पर यहां के युवाओं के लिए हरियाणा की तर्ज पर प्राइवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण, सभी गांवों में सरकारी नौकरी की तैयारी करने के लिए डिजिटल लाइब्रेरी, विदेशों में युवाओं के रोजगार के लिए अलग से फोर्न कॉर्पोरेशन विभाग का गठन, महिलाओं के लिए पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण, डिपो संचालन में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत हिस्सेदारी, राजस्थान में फौज की तैयारी करने वाले युवाओं को अफसर बनाने के लिए चार बड़े ऑफिसर ट्रेनिंग सेंटर, किसानों की सभी फसलों की एमएसपी पर बेहतर खरीद प्रणाली के तहत खरीद और सीधा किसानों के खाते में उसका भुगतान, भावांतर भरपाई योजना की तरह फल-सब्जियों के नुकासन पर किसानों की भरपाई की व्यवस्था, फसल खराबे पर 15 हजार रूपए प्रति एकड़ किसानों को मुआवजा, खेतों की सिंचाई के लिए बेहतर नहरी सिस्टम, शहर की तर्ज पर गांवों का विकास, हरियाणा की तरह राजस्थान के खिलाड़ियों के सम्मान के लिए ओलंपिक, कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ी को छह करोड़ रूपए, सिल्वर विजेता को 4 करोड़, ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले को 2 करोड़ रूपए और चौथे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी को 50 लाख रूपए का नगद इनाम,

राजस्थान के साथ मजबूत रिश्ते को दर्शाया है

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सीकर रैली की भारी भीड़ ने चौ. देवीलाल और जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह के राजस्थान के साथ मजबूत रिश्ते को दर्शाया है। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल और अजय चौटाला के साथ राजस्थान के लोगों का विशेष लगाव है। डिप्टी सीएम ने कहा कि जेजेपी यहां 25 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि सभी पार्टी कर्यकर्ता राजस्थान की सरकार में हिस्सेदारी और प्रदेश में बदलाव लाने के लिए चुनाव तक कड़ी मेहनत करें। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी चाहती है कि राजस्थान में किसान-कमेरे वर्ग का मुख्यमंत्री बने। डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि चौधरी देवीलाल की वानर सेना मजबूती से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में विधानसभा का ताला खोलने के बाद पार्टी दिल्ली की तरफ कदम बढाएगी।

राजस्थान की जनता प्रदेश सरकार की खराब नीतियों से परेशान

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राजस्थान की जनता प्रदेश सरकार की खराब नीतियों से परेशान है। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार राजस्थान को लूटने का काम कर रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मौजूदा राजस्थान सरकार जनहित में कार्य करवाने की बजाय हजारों करोड़ रूपए विज्ञापन में बर्बाद कर रही है। कांग्रेस राज में माइनिंग माफियाओं, अपराधियों, पेपर लीक गैंग का बोलबाला है। युवाओं के साथ नौकरी में भेदभाव करके अपने चेहतों को नौकरी देने का काम कांग्रेस सरकार कर रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ऐसे हालातों को देखते हुए यहां की जनता मिशन 2030 का नारा देने वाली कांग्रेस को 2023 में ही सता से भगाने का काम करेगी और राजस्थान में बदलाव के लिए जेजेपी का साथ देगी।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights