Saturday, September 21, 2024

लोकसभा चुनाव से पहले बिखरा रालोद का कुनबा

गाजियाबाद। लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी राष्ट्रीय लोक दल को झटका लग गया है। चुनाव से पहले ही राष्ट्रीय लोकदल का कुनबा बिखर गया है। पार्टी के तीन प्रमुख पदाधिकारी ने गंभीर आरोप लगाते हुए पद से ही नहीं प्राथमिकता सदस्य का भी त्याग दी है। जिसके बाद जयंत चौधरी की मुश्किलें बढ़ सकती है। रालोद में पद और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने वाले नेताओं में कार्यकारी प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष आरिफ मोहम्मद के साथ ही आरएलडी की यूथ विंग के सचिव अमित कुमार पटेल का नाम भी शामिल है। आरएलडी छोड़ने वाले नेताओं ने आरएलडी के संगठन मंत्री और कार्यालय प्रभारी पर अल्पसंख्यकों को अपमानित करने और पार्टी में जिम्मेदार पदों पर बैठे लोग पर किसी भी तरह की समस्या की स्थिति में फोन करने पर कॉल रिसीव नहीं करने के आरोप लगाया हैं। माना जा रहा है कि इन तीन प्रमुख शहरों के इस्तीफा देने के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी कुछ नेता इस्तीफा दे सकते हैं। इस्तीफा देने के बाद रालोद के प्रदेश प्रवक्ता अजयवीर प्रमुख और रालोद अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह टीटू की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।
राष्ट्रीय लोक दल के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह टीटू का कहना है कि रालोद पूरी मजबूती के साथ लोकसभा चुनाव लड़ेगी, किसी भी संगठन को चलाने के लिए एक प्रक्रिया होती है, उसे प्रक्रिया के तहत नेताओं को जिम्मेदारी जिम्मेदारी दी जाती है, संगठन का नेतृत्व एक व्यक्ति द्वारा ही किया जाता है, और रालोद में जयंत चौधरी के नेतृत्व में संगठन का काम किया जा रहा है। ऐसे में अब किसी व्यक्ति की महत्वाकांक्षाएं बढ़ जाती हैं तो समस्याएं पैदा होती हैं। संगठन में सभी को साथ लेकर चलना पड़ता है महत्वाकांक्षाओं के पूरा नहीं होने पर अक्सर ऐसे कदम उठाए जाते हैं।

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता अजय प्रमुख का कहना है कि लोक दल के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष आरिफ मोहम्मद और यूथ विंग के सचिव अमित कुमार पटेल हमारे पुराने साथी हैं। संगठन के मजबूत नेता है। सभी घरों में आपसी मतभेद होते रहते हैं, पार्टी और पदाधिकारी के बीच जो भी मतभेद पैदा हुए हैं, उन्हें पार्टी के प्लेटफार्म पर बैठकर दूर किया जाएगा। सभी घरों में मतभेद को आपसी सहमती से दूर कर लिया जाता है। ऐसा रालोद में भी किया जाएगा, रालोद का टारगेट लोकसभा चुनाव है, पार्टी चुनाव की तैयारी में लगी हुई है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights