Sunday, September 22, 2024

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन किया एडीसी ने

स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां जोरों पर
गुरूग्राम में लोकनिर्माण एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज
गुरूग्राम, 9 अगस्त। स्थानीय ताऊ देवीलाल स्टेडियम में एडीसी हितेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन किया गया। यहां एनसीसी कैडेट्स ने परेड के लिए रिहर्सल की।
डीसी निशांत कुमार यादव के निर्देशानुसार जिला में 15 अगस्त को मनाए जाने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां जोरों पर की जा रही है। हरियाणा के लोकनिर्माण व जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल 15 अगस्त को ताऊ देवीलाल स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।  विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

सभी कार्यक्रमों को देखने के बाद 6 टीमों का चयन किया है।

एडीसी हितेश कुमार मीणा ने सभी कार्यक्रमों को देखने के बाद 6 टीमों का चयन किया है। उन्होंने कहा कि ये कार्यक्रम राष्ट्रीय पर्व की गरिमा को ध्यान में रखते हुए प्रस्तुत किए जाने चाहिए। इनमें राजकीय मॉडल संस्कृति विद्यालय अर्जुननगर की टीम वसुधैव कुटुंकबम पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देगी। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जैकबपुरा की टीम गुरू गोबिंद सिंह के चार साहिबजादों की वीरता एवं उनके बलिदान, राजकीय मॉडल संस्कृति विद्यालय सुशांत लोक के विद्यार्थी हरियाणा में सावन मास के दौरान मनाए जाने वाले तीज-त्यौहार, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गुरूग्राम की टीम एक भारत श्रेष्ठ भारत पर आधारित कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगी।

रंगीला राजस्थान और डीएवी स्कूल का डिजिटल टेक्रोलॉजी शामिल है

चयनित हुए कार्यक्रमों में सैक्टर चार-सात के ब्लू बेल्स व राजकीय मॉडल संस्कृति विद्यालय की टीम रंगीला राजस्थान और डीएवी स्कूल का डिजिटल टेक्रोलॉजी शामिल है। इनके अलावा आर्य कन्या गुरुकुल जसाध की छात्राएं मलखंभ पर अपने करतब दिखाएंगी और गांव कन्हई स्थित विभिन्न राजकीय विद्यालयों के विद्यार्थी योगा व एरोबिक्स की अलग-अलग मुद्राएं प्रदर्शित करेंगे। एडीसी हितेश कुमार मीणा ने कहा कि देवीलाल स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह की 13 अगस्त को फाइनल रिहर्सल की जाएगी। आज स्टेडियम परिसर में एनसीसी कैडेट्स भी परेड का अभ्यास कर रहे थे। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन कसाना, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार, एईओ जगदीश अहलावत, अध्यापिका संगीता आदि मौजूद रहे।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights