Sunday, September 22, 2024

हरियाणा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में होंगे विधानसभा चुनाव50 से 55 सीटों पर बदलाव की अभी से तैयारी

दक्षिणी हरियाणा के सत्ताधारी पार्टी के विधायक से लेकर मंत्रियों तक की कट सकती है
लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव के होने की तैयारी शुरू
नई दिल्ली
। हरियाणा प्रदेश में विधानसभा के चुनाव मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में होंगे भाजपा राष्ट्रीय नेतृत्व की ओर से स्पष्ट तौर पर सभी विधायक, सांसदों ,मंत्रियों को कहा गया है कि अपने-अपने विधानसभा , लोकसभा क्षेत्र में चुनाव की तैयारी करें। तथा जिन नेताओं को यह लग रहा था हरियाणा विधानसभा के चुनाव किसी अन्य नेता के नेतृत्व होंगे मगर भाजपा राष्ट्र नेतृत्व की ओर से स्पष्ट तौर पर कहा गया है मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में चुनाव होंगे कोई भी व्यक्ति यह भ्रम ना रखें की चुनाव किसी और के नेतृत्व में होंगे।
गुप्त सर्वे के अनुसार हरियाणा प्रदेश में जीत हासिल करने वाले नेताओं को ही विधानसभा चुनाव में उतर जाएग अबकी बार खासकर युवाओं को चुनाव लड़ने का मौका दिया जाएगा और जो पिछले विधानसभा चुनाव में कम मतों से जीते हैं और जिनकी विधानसभा क्षेत्र में पिछले चार वर्षो में पकड़ कमजोर हुई है उनको भी भारतीय जनता पार्टी की ओर से चुनाव नहीं

विश्वसनीय सूत्र यह भी जानकारी दे रहे हैं दक्षिणी हरियाणा में अबकी बार एक मंत्री के साथ पांच विधायकों की टिकट भी काटी जा सकती है केंद्रीय नेतृत्व की ओर से लगातार सर्वे कराई जा रही है कि आखिरकार हरियाणा प्रदेश की किस सीट पर कौन दम रखता है और कौन सा विधायक अपने क्षेत्र में कमजोर हुआ है फरीदाबाद में भी कई विधायकों की टिकट काटी जाएगी नई युवाओं को मौका दिया जाएगा इसको लेकर भी लगातार चर्चा हो रही है।

90 विधानसभा सीटों में से भारतीय जनता पार्टी करीब 50 से 55 सीटों पर बदलाव कर सकती है
राजनीतिक पंडितों की माने तो हरियाणा विधानसभा की 90 विधानसभा की सीटों में से करीब 50 से 55 सीटों में बदलाव लाया जा सकता है और उन सीटों पर मजबूत कैंडिडेट उतारने की तैयारी की जा रही है जिन विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस,जेजेपी, इनेलो पार्टीयों के प्रत्याशियों से कम वोटो से हार हुई थी । सूत्र बताते हैं दक्षिण हरियाणा की नारनौल सीट, सोहना विधानसभा, पटौदी,बादशाहपुर सीट को लेकर पार्टी में अंदरूनी चर्चा चल रही है।

मुख्यमंत्री कार्यालय में ओएसडी सहित निजी सचिव भी चुनाव मैदान में कूदने को तैयार
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कार्यालय में राजनीतिक पद पर कार्य कर रहे ओएसडी, निजी सचिव के अलावा अन्य पदाधिकारी अबकी बार विधानसभा चुनाव मैदान में कूदने की तैयारी में है अपने-अपने क्षेत्र में जाकर लोगों का आशीर्वाद मांग रहे हैं और चुनाव की तैयारी कर रहे हैं जिसके चलते सत्तादारी पार्टी के विधायक और मुख्यमंत्री कार्यालय में चुनाव की तैयारी कर रहे विभिन्न पदों पर पदाधिकारी में किस स्थान शुरू हो गई है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights