Sunday, September 22, 2024

TOP NEWS : भाजपा का गढ़ छीनने का मौका तलाश रही आरजेडी!

मतदान के लिए ORS और मेडिकल किट के प्रबंध, कही जगह आग लगने से झुलसे लोग कुछ है घ्याल 

अलीगढ़: मथुरा रोड पर कूड़े के ढेर में लगी आग, मौके पर पहुंचीं दमकल की गाड़ियां

मथुरा रोड पर नगर निगम का कई दशक पुराना कूड़ा विलोपित स्थल है। इस स्थान पर अब तक एटूजेड द्वारा कूड़ा एकत्रित किया जाता था। एक माह पहले शहर से कूड़ा उठाने का काम एटूजेड को हटाकर दूसरी कंपनी को दे दिया गया है। प्लांट में शाम करीब पांच बजे से कूड़े के ढेर में आग लगना शुरू हुआ।

उत्तराखंड: उत्तरकाशी के जंगल में लगी आग पर वन विभाग की टीम ने पाया काबू

उत्तरकाशी के जंगल इन दिनों आग की चपेट में हैं. जिस लाखों की वन संपदा जल कर खाक हो चुका है. पहाड़ों में आग की वजह से वन्य जीवों के अस्तित्व पर भी खतरा मंडराने लगा है. वहीं, जंगल में आग लगने की सूचना मिलते ही वन विभाग, SDRF, NDRF और आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंच गई हैं जो आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है.

Forest Fire: हिमाचल में टूटने लगे रिकॉर्ड, चार साल में पहली बार मामले एक हजार के पार, जंगल की आग से दो की मौत

हिमाचल प्रदेश में जंगलों में आग के मामले एक हजार को पार कर गए हैं। मंगलवार शाम से बुधवार शाम तक यानि 28 मई से 29 मई तक कुल 93 घटनाएं विभिन्न वन सर्किलों में दर्ज की गई हैं, जिसमें 881 हेक्टेयर भूमि पर वन संपदा राख हुई है। हिमाचल प्रदेश वन विभाग के लोग तारादेवी जंगल के इलाके में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश देर रात तक करते रहे।

पीएम मोदी ने केंद्रपाड़ा में जनसभा के दौरान एक बुजुर्ग महिला के पैर छूकर आशीर्वाद लिया

Lok Sabha Election 2024 Updates: PM मोदी ने पैर छूकर लिया बुजुर्ग महिला का  आशीर्वाद, ओडिशा-पंजाब में रैली करेंगे राहुल गांधी - Lok Sabha Election 2024  Campaigning Modi Rahul Gandhi ...

लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण के मतदान के लिए अब महज दो दिन का समय बचा है. 1 जून को मतदान होने के बाद 4 जून को नतीजे भी सबके सामने आ जाएंगे. ऐसे में अंतिम फेज से पहले नेताओं ने रैली और जनसभा के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.

अग्निकुल का मिशन अग्निबाण SOrTeD-01 सफलतापूर्वक लॉन्च- ISRO

अग्निकुल कॉसमॉस ने प्रक्षेपण से कुछ सेकंड पहले रॉकेट का पहला प्रक्षेपण बंद  कर दिया - विज्ञान

अंतरिक्ष स्टार्टअप अग्निकुल कॉसमॉस ने सफलतापूर्वक 30 मई को अपने रॉकेट अग्निबाण सॉर्टेड 01 मिशन को सफलतापूर्वक लॉन्च किया है। इस लॉन्च की जानकारी देते हुए इसरो ने कहा कि स्पेस सेक्टर में यह सफलता मील का पत्थर है।

Loksabha Election 2024: गर्मी से बचने के लिए मतदान स्थलों में ओआरएस और मेडिकल किट, किए गए प्रबंध

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आपातकालीन एंबुलेंस सेवा को अलग-अलग स्थानों पर रखा गया है, ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन्हें आसानी से मतदान केंद्रों व मतदेय स्थलों (पोलिंग बूथ) पर भेजा जा सके।

ओडिशा: भगवान जगन्नाथ की चंदन यात्रा उत्सव में पटाखों में विस्फोट से कई लोग घालय

ओडिशा: भगवान जगन्नाथ की चंदन यात्रा में पटाखों के ढेर में विस्फोट, 15 लोग  झुलसे, कई की हालत गंभीर - Odisha Firecrackers explode during Chandan Yatra  of Lord Jagannath in Puri many

ओडिशा के पुरी में विश्व विख्यात भगवान जगन्नाथ की चंदन यात्रा उत्सव में पटाखों के ढेर में विस्फोट होने से 20 से ज्यादा श्रद्धालु झुलस गए हैं. घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि चंदन यात्रा उत्सव के लिए सैकड़ों लोग नरेंद्र पुष्करिणी सरोवर पर इकट्ठा हुए थे. इसी दौरान श्रद्धालुओं का एक ग्रुप आतिशबाजी कर रहा था, जिसकी एक चिंगरी पटाखों के ढेर में गिर गई. जिससे विस्फोट हो गया .

Pune Car Accident : आरोपी के घर से दुर्घटना स्थल तक का सीन AI से डिजिटल रिक्रिएट कर सकती है पुलिस; दो डॉक्टर निलंबित

पुणे का कार हादसा आज कल विवादों में हैं। मामले में पुलिस अब एआई उपकरणों का इस्तेमाल करने की योजना कर रही है। एआई उपकरणों से पुलिस दुर्घटना स्थल के डिजिटल पुननिर्माण की कोशिश करेगी। वहीं, मामले में महाराष्ट्र सरकार ने राज्य संचालित ससून जनरल अस्पताल के दो डॉक्टरों और एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights