Sunday, September 22, 2024

स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल में 20 अक्तूबर तक आयोजित की जाएंगी विभिन्न प्रतियोगिताएं

जिला में 17 अक्टूबर से शुरू होगा बाल महोत्सव

  • गुरुग्राम, 12 अक्तूबर।
    हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बाल दिवस के उपलक्ष्य में बाल महोत्सव 2023 का आयोजन कर रही है। डीसी एवं जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष
    निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में गुरुग्राम जिला में यह महोत्सव 17 अक्टूबर से शुरू होगा। महोत्सव के तहत सभी प्रतियोगिताएं सिविल लाइन्स स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद के हॉल में आयोजित की जाएंगी। महोत्सव को व्यापक रूप देने के लिए जिला के सभी सरकारी व निजी स्कूलों को कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा भेजी जा चुकी है।
  • दूसरा वर्ग सहित कार्ड मेकिंग में पहले समूह के बच्चे भाग ले सकेंगे
    जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री ने बताया कि उपरोक्त कार्यक्रम के लिए चार आयु वर्ग बनाये गए हैं। कक्षा पांचवी तक प्रथम वर्ग, कक्षा छठी से आठवी द्वितीय वर्ग,कक्षा नोवीं से दसवी तक तृतीय वर्ग व कक्षा ग्यारहवी से बारहवीं तक चतुर्थ वर्ग। उन्होंने कार्यक्रम की विस्तृत रूपरेखा की जानकारी देते हुए बताया कि 17 अक्टूबर को समूह नृत्य प्रतियोगिता में सभी वर्ग, कलश की सजावट व थाली पूजन में तीसरा व चौथा वर्ग, दीया व कैंडल डेकोरेशन में दूसरे वर्ग, क्ले मॉडलिंग में पहला व दूसरा वर्ग सहित कार्ड मेकिंग में पहले समूह के बच्चे भाग ले सकेंगे। इसी प्रकार 18 अक्तूबर को एकल नृत्य में सभी वर्ग, बेस्ट ड्रामेबाज में पहला व दूसरा वर्ग, स्केचिंग ऑन दा स्पोट में दूसरे, तीसरे व चौथे वर्ग के बच्चे भाग ले सकेंगे। इस क्रम में 19 अक्तूबर को देशभक्ति समूह गीत, प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में दूसरे, तीसरे व चौथे वर्ग, लड़कों व लड़कियों के लिए फन गेम में
  • अंतिम दिन यानि 20 अक्तूबर को एकल गीत
    तीसरे वर्ग के बच्चे भाग ले सकेंगे। महोत्सव के अंतिम दिन यानि 20 अक्तूबर को एकल गीत, पोस्टर मेकिंग में दूसरे, तीसरे व चौथे वर्ग, फैंसी ड्रेस में प्रथम वर्ग, रंगोली प्रतियोगिता में तीसरे व चौथे वर्ग सहित एकांकी नाटक में चौथे वर्ग के लिए व हिंदी व अंग्रेजी लेखन में प्रथम व द्वितीय वर्ग के लिए प्रतियोगता का आयोजन किया जाएगा।
  • प्रथम और दूसरे स्थान पर आने वाली टीम मंडल स्तर पर भाग लेंगी
    कमलेश शास्त्री ने बताया कि जिला में प्रथम और दूसरे स्थान पर आने वाली टीम मंडल स्तर पर भाग लेंगी तथा अन्य प्रतियोगिताओं में प्रथम और दूसरे स्थान पर आने वाली टीम राज्य स्तर पर भाग ले सकेंगी। उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर सभी विजेता को बाल दिवस के अवसर पर पुरुस्कृत किया जाएगा। महोत्सव में भाग लेने के लिए आवेदन 16 अक्तूबर तक सिविल लाइन्स स्थित जिला बाल कल्याण परिषद बाल उद्यान में प्रातः 09 बजे से सांय 05 बजे तक या कार्यालय की मेल dccwggn@gmail.com पर भेजे जा सकते हैं। आयोजन से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए जिला बाल कल्याण अधिकारी एवं कार्यक्रम सुपरवाइजर, बाल भवन, गुरुग्राम के मोबाइल नम्बर 8285170000, 9811125657, 9891360948 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights