Monday, September 23, 2024

इटावा में नई दिल्ली- दरभंगा क्लोन स्पेशल की तीन बोगियों में भीषण आग, लोगों ने कूद कर बचाई जान, 8 घायल

इटावा के सराय भूपत स्टेशन के पास भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। इस घटना में किसी भी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं होने का मामला सामने आया है।

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा में नई दिल्ली से दरभंगा जा रही क्लोन स्पेशल की तीन बोगियों में आग लगने का मामला सामने आया है। इटावा के सराय रोपड़ स्टेशन के पास क्लोन स्पेशल में भीषण आग लग गई। सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन की एस-1 बोगी आग में लगी। आग को लगता देखकर सवार यात्री बोगी से कूद कर बाहर निकले। इसमें 8 यात्रियों के घायल होने का मामला सामने आया है। पर्वों के कारण इस समय ट्रेन में भारी भीड़ दिख रही है। स्लीपर बोगी में सबसे अधिक भीड़ दिख रही है। ऐसे में आग की घटना ने बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। रेल के डिब्बे में भयानक आग की तस्वीर सामने आ रही हैं। आग ने ट्रेन की कई बगियां को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने के कारणों का पता अब तक नहीं लग पाया है। आग लगने की घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड टीम को दी गई। दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंच कर बोगी में लगी आग को बुझाने के प्रयास में जुट गई है। वहीं, रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

क्लोन स्पेशल ट्रेन 15 नवम्बर करीब दोपहर 12:30 बजे नई दिल्ली से खुली थी। शाम 5 से 5:30 बजे के बीच सराय भूपत स्टेशन के पास गुजर रही थी। इसी दौरान एस-1 बोगी में धुआं निकलता दिखा। इसे देखते ही गार्ड ने ट्रेन को रोकने का सिग्नल दिया। यात्रियों को बोगी से उतारा गया। यात्रियों को उतरते ही बोगी में आग फैलने लगी। छठ को लेकर क्लोन स्पेशल चलाया जा रहा है। इसको लेकर रेलवे की ओर से जानकारी जारी की गई है। इसमें दावा किया गया है कि इस दुर्घटना में किसी भी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि, ट्रेन में सवार यात्रियों के सामान जलकर खाक हो गए हैं। रेलवे की ओर से जलकर खाक हुई तीनों बोगियों को काटकर अलग करने की कवायद जारी है। इसके बाद रेल को आगे के लिए रवाना किए जाने की तैयारी की गई है।

अचानक लगी आग, एसएम की मुश्तैदी से टला हादसा.

02570 नई दिल्ली- दरभंगा क्लोन स्पेशल ट्रेन छठ पर्व को लेकर चलाई जा रही है। इसके इटावा के सराय भूपत स्टेशन के पास पहुंचने के दौरान स्टेशन मास्टर ने एस-1 बोगी से धुआं निकलता देखा। उन्होंने इसका सिग्नल ट्रेन के ड्राइवर को दिया। स्टेशन मास्टर की सूझबूझ से ट्रेन को रोका गया। इसके बाद यात्रियों को तत्काल बोगी खाली करने को कहा गया। अपनी जान बचाने के लिए यात्री सामान को छोड़कर नीचे की तरफ भागे। इस दौरान कुछ यात्री बोगी से नीचे कूद गए। इससे उन्हें चोट भी आई। छठ पूजा स्पेशल ट्रेन के स्लीपर बोगी में भी भारी भीड़ थी। यात्री खचाखच भरे हुए थे। ट्रेन में आग लगने की खबर उच्च अधिकारियों को दी गई। मौके पर डीआरएम के पहुंचने की बात कही जा रही है। वहीं, राहत और बचाव कार्य जारी है।

रेलवे की ओर से दी गई जानकारी.

इटावा के पास बुधवार शाम नई दिल्ली- दरभंगा स्पेशल एक्सप्रेस के एक डिब्बे में आग लग गयी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की अभी तक कोई सूचना नहीं है। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) हिमांशु उपाध्याय ने कहा कि इटावा के पास सराय भूपत जंक्शन के स्टेशन मास्टर ने नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल एक्सप्रेस के कोच संख्या एस-1 से धुआं निकलते देखा।

सीपीआरओ ने कहा कि ट्रेन को तुरंत रोक दिया गया और सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया। सभी यात्री सुरक्षित हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, जले हुए कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया है और दमकल गाड़ियों को आग बुझाने के काम पर लगाया गया है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights