Sunday, September 22, 2024

लक्षद्वीप को बड़ी सौगात देकर बोले पीएम मोदी

‘बॉर्डर से समुद्र के छोर तक हर नागरिक का जीवन बनाया आसान’, लक्षद्वीप को बड़ी सौगात देकर बोले पीएम मोदी

कवरत्ती 03 जनवरी 2024| पीएम मोदी ने कवरत्ती में 1156 करोड़ रुपये की लागत से कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि आजादी के बाद दशकों तक केंद्र में जो सरकारें रहीं उनकी प्राथमिकता सिर्फ अपने राजनीतिक दल का विकास था लेकिन हमारी सरकार ने बीते 10 सालों में विकास किया है।

विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, ‘आजादी के बाद दशकों तक केंद्र में जो सरकारें रहीं उनकी प्राथमिकता सिर्फ अपने राजनीतिक दल का विकास था। जो दूर-सुदूर के राज्य हैं, जो बॉर्डर पर हैं या जो समुद्र के बीच में हैं, उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया जाता था।’

हमारी सरकार ने बीते 10 सालों में किया विकास- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि बीते 10 सालों में हमारी सरकार ने जो बॉर्डर के इलाके हैं, जो समुद्र के छोर के इलाके हैं, हमने उन्हें अपनी प्राथमिकता बनाया है। भारत के हर क्षेत्र और हर नागरिक का जीवन आसान बनाना और उसे सुविधा से जोड़ना ही केंद्र सरकार की प्राथमिकता है। आज यहां लगभग 1200 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। ये इंटरनेट, बिजली, पानी, स्वास्थ्य और बच्चों से जुड़ी परियोजनाएं हैं। इन सभी स्वास्थय परियोजनाओं के लिए आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।

हज यात्रियों के लिए वीजा नियमों को बनाया आसान’

पीएम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने हज यात्रियों की सहूलियत के लिए जो प्रयास किया है, उसका भी लाभ लक्षद्वीप के लोगों को मिला है। हज यात्रियों के लिए वीजा नियमों को आसान बनाया गया है। हज से जुड़ी ज्यादातर कार्रवाई अब डिजिटल होती है। सरकार ने महिलाओं को बिना महरम हज जाने की भी छूट दी है। इन्हीं सब प्रयासों की वजह से उमराह के लिए जाने वाले भारतीयों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights