Monday, September 23, 2024

पीएम मोदी: संभल से पश्चिमी यूपी में बीजेपी के चुनावी समीकरण सुलझाएंगे पीएम, एसपी के गढ़ से भरेंगे चुनावी हुंकार.

पीएम मोदी: संभल से पश्चिमी यूपी में बीजेपी के चुनावी समीकरण सुलझाएंगे पीएम, एसपी के गढ़ से भरेंगे चुनावी हुंकार

उत्तर प्रदेश 19 फ़रवरी 2024| पीएम मोदी संभल से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा की चुनावी तैयारियों को धार देंगे। सपा के गढ़ संभल से चुनावी हुंकार भरेंगे। इससे पहले 2014 में भी पीएम ने पश्चिमी यूपी से चुनावी हुंकार भरी थी। पीएम मोदी 2024 में भी 25 जनवरी को बुलंदशहर में चुनावी शंखनाद कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से वेस्ट यूपी से प्रदेश में चुनावी तैयारियों को धार देंगे। पीएम मोदी ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने चुनावी मुहिम की आगाज भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से किया था। इस बार भी वो बुलंदशहर में चुनावी शंखनाद कर चुके हैं।

इसके बाद वो सोमवार को संभल आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के रूप में पहली बार संभल आने वाले पीएम मोदी वैसे तो श्री कल्कि धाम का शिलान्यास करने आ रहे हैं, लेकिन वो यहां जनसभा को संबोधित करेंगे। 2014 में जब पीएम मोदी ने वेस्ट यूपी से चुनावी शंखनाद किया था तो भाजपा ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीटों पर अपना दबदबा कायम रखने में सफलता हासिल की थी।

भाजपाई इसे शुभ संकेत मानते हैं। पीएम मोदी सपा का गढ़ माने जाने वाले संभल से हुंकार भरेंगे। भाजपा के लिए संभल के साथ मुरादाबाद मंडल की लोकसभा की सीटें दुखती रग हैं। क्योंकि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के मंडल की लोकसभा की सभी छह सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था। जबकि 2014 में छह में से छह सीटों पर भाजपा का कब्जा था।

संभल को सपा का गढ़ माना जाता है। संभल लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व दो बार मुलायम सिंह यादव ने तो एक बार रामगोपाल यादव ने किया है। संभल के वर्तमान सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क पार्टी के कद्दावर नेता है। आजम खां के जेल में होने की स्थिति में वो सपा का मुस्लिम चेहरा भी हैं।

इस बार की पूरी संभावना है कि संभल से पीएम मोदी विपक्ष पर खासतौर पर सपा और कांग्रेस पर निशाना जरूर साधेंगे। बिहार में नीतीश कुमार का साथ मिलने, रालोद का भाजपा से गठबंधन होने और सपा में बगावत की सुगबुगाहट को भाजपा शुभ संकेत मानकर चल रही है।

इस कार्यक्रम में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी जिलों से भाजपा नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। इसमें से लोकसभा चुनाव के लिए टिकट के कई दावेदार भी शामिल होंगे। इसको लेकर पीएम मोदी पहले ही साफ कर चुके हैं कि भाजपा की भावना का कमल का फूल ही हमारा उम्मीदवार है।

राजनीतिक के जानकारों का कहना है कि संभल में पीएम मोदी विकास एजेंडे को प्राथमिकता देंगे। जिसमें विकसित भारत की तस्वीर के साथ -साथ मोदी है तो मुमकिन है मंत्र को जनता के सामने रखेंगे।

सीएम के निशाने पर रहेगा विपक्ष

पीएम मोदी के साथ सोमवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। राजनीति के पंडितों की माने तो पीएम मोदी जहां विकास का एजेंडा प्रस्तुत करेंगे। वहीं सीएम के निशाने पर विपक्ष रह सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 हजार निवेश परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। जो यूपी की अर्थव्यवस्था को 10 खरब डाॅलर की बनाने का सीएम योगी के सपने पूरा करने की दिशा में एक अहम पड़ाव सिद्ध हो सकता है। सीएम योगी अपने भाषण इसका जिक्र जरूर करेंगे।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights