Saturday, September 21, 2024

EVM की सुरक्षा में 900 सुरक्षाकर्मी तैनात, कल इतने बजे गिनती होगी शुरू

लोकसभा चुनाव का परिणाम कल यानि 4 जून को है। इस बिच EVM मशीन को कड़ी सुरक्षा के साथ स्ट्रांग रूम मे रखा गया है।

चंडीगढ़ में ईवीएम की सुरक्षा में 900 सुरक्षाकर्मी तैनात है। चंडीगढ़ में लोकसभा चुनाव 2024 शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने के बाद इस सीट पर किस्मत आजमा रहे 19 उम्मीदवारों का भविष्य ईवीएम में बंद है। अब यह ईवीएम (EVM) 4 जून यानि कल खुलेगा और वोटों की गिनती होगी। बता दें कि मतदान के बाद सभी ईवीएम को सेक्टर-26 स्थित चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में बनाए गए स्ट्रांग रूम (Strong Room) में रखा गया है।
आपको बता दें कि स्ट्रांग रूम को ताला लगाकर सील कर दिया गया है। ईवीएम को 3 लेयर सुरक्षा व्यवस्था में रखा गया है। यहां चंडीगढ़ पुलिस के अलावा रिजर्व फोर्स की एक बटालियन तैनात की गई है। साथ ही सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की जा रही है ताकि किसी भी तरह की ईवीएम (EVM) के साथ छेड़छाड़ नहीं की जा सकती। मतगणना के लिए न सिर्फ प्रशासन बल्कि पुलिस ने भी विशेष तैयारी की है।

सुरक्षा के लिए 900 जवान रहेंगे तैनात

वोटिंग की गिनती के दिन सुरक्षा (Security) के लिए 10 बटालियन के करीब 900 जवान तैनात रहेंगे। इस के अलावा सीसीईटी में बनाए गए स्ट्रांग रूम तक पहुंचने के लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी भी जारी की गई है, जिसके मुताबिक सभी पार्टियों के प्रतिनिधि यहां पहुंच सकेंगे।

4 जून की सुबह स्ट्रांग रूम के ताले खोले जाएंगे

इसके अलावा स्ट्रांग रूम में केवल जिन लोगों को जाने की इजाजत होगी उन्हीं को जाने दिया जाएगा। अधिकारी भी दिन-रात स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में लगे हुए हैं ताकि कोई गड़बड़ी न हो। अब कल यानि 4 जून की सुबह इन स्ट्रांग रूम के ताले खोले जाएंगे और सभी पार्टियों के काउंटिंग एजेंटों के सामने गिनती शुरू की जाएगी।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights