Monday, September 23, 2024

Bengal Train Accident: मालगाड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराई, 5 मौतें

Bengal Train Accident: पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी के पास खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस में पीछे से एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी।

Bengal Train Accident: पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में सोमवार को कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन कोलकाता के सियालदह स्टेशन जा रही थी और सिलीगुड़ी के रंगापानी क्षेत्र में एक मालगाड़ी ने पीछे से उसे टक्कर मार दी। पुलिस ने अब तक 30 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है जबकि 20 से 25 की मौत हो गई है।

यह टक्कर कंचनजंगा एक्सप्रेस के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से सियालदह के लिए रवाना होने के तुरंत बाद हुई। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है, ‘एनएफआर जोन में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना। बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।’

Bengal Train Accident:

अगरतला से आने वाली 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के बीच यह दुर्घटना न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास रंगापानी के पास सुबह 9 बजे हुई।

सिलीगुड़ी में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है, जिससे बचाव अभियान प्रभावित हो रहा है। जिस लाइन पर यह दुर्घटना हुई, वह कोलकाता से सिलीगुड़ी तक का मुख्य रेल संपर्क मार्ग है। इसके परिणामस्वरूप, लंबी दूरी की रेल सेवाएं अस्थायी रूप से रोक दी गई हैं।

Bengal Train Accident:

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और कहा कि बचाव और राहत अभियान जारी है। उन्होंने कहा, ‘अभी दार्जिलिंग जिले के फंसीदेवा इलाके में एक दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर स्तब्ध हूं। विस्तृत जानकारी का इंतजार है, बताया जा रहा है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी है। बचाव, राहत और चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एंबुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।’

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights