Sunday, September 22, 2024

Team india victory parade : दिल्ली से मुंबई तक टीम इंडिया का जश्न, करोड़ो की भीड़ मे चैंपियंस का हुआ स्वागत !

Team india victory parade : दिल्ली से मुंबई तक टीम इंडिया का भव्ये स्वागत हुआ। ढोल नगारो के साथ झूमते नज़र आये इंडिया के चैंपियंस। 

Team india victory parade : टी 20 वर्ल्डकप जीतकर चैंपियंस गुरुवार यानि 4 जुलाई को भारत लौटे है। 13 साल बाद भारत ने क्रिकेट का विश्वकप जीता है। यही कारण है कि टीम इंडिया का दिल्ली ने दिल से और मुबंई ने मोहब्बत से स्वागत किया।

Team india victory parade

फैंस का ऐसा जज्बा देख वर्ल्ड चैंपियंस इमोशनल हो गए और उन्होंने सभी को धन्यवाद कहा। वानखेड़े में खास आयोजन के बाद टीम को 125 करोड़ रुपये का चेक सौंपा गया। दरअसल, करीब 16 घंटा का सफर करके खिलाड़ी दिल्ली पहुंचे. यहां एयरपोर्ट पर हुए भव्य स्वागत से सभी की थकान छू मंतर हो गई. इसके बाद हिंद के सितारों ने पीएम से मुलाकात की और उनके साथ नाश्ता भी किया।

Team india victory parade

टीम इंडिया के बिच गुरुवार यानि 4 जुलाई को हो रही बूंदाबांदी के बीच इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बाहर निकले, तो सैकड़ों फैंस उनका उत्साह बढ़ाने के लिए उनके नाम के नारे लगा रहे थे और साथ मे तिरंगा लहरा रहे थे।

चैंपियंस के स्वागत के लिए स्पेशल केक का इंतजाम था, टीम के कप्तान रोहित शर्मा और जयशाह ने केट काटा।

इंडिया-इंडिया के नारों के बीच एक-एक कर खिलाड़ी टीम बस में सवार हुए और होटल की तरफ चल दिए। होटल पहुंचे तो देखा की होटल में माहौल और भी अलमस्त था। ढोल नगाड़े पहले से ही बज रहे थे,बस से उतरते ही कप्तान रोहित और सूर्यकुमार इसमें खो गए. ढोल की बीट पर दोनों ने जमकर भांगड़ा किया.

होटल की लॉबी ऐसी भरी थी जैसे मानों पूरी दिल्ली इसी लॉबी मे आयी हो। हर किसी की ख्वाहिश बस इतनी की वर्ल्ड चैंपियंस का दीदार हो जाए।

Team india victory parade

इसके बाद सभी खिलाड़ी प्रधानमंत्री आवास के लिए रवाना हुए। सुबह करीब 10:30 बजे के आसपास खिलाड़ी होटल से बाहर निकले और निकलते-निकलते कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान हार्दिक पांड्या, कोच राहुल द्रविड़ और प्लेयर ऑफ द फाइनल विराट ने होटल में रखे गए स्पेशल केक को भी काटा. फिर टीम प्रधानमंत्री के आवास पर पहुंची और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. खिलाड़ियों ने पीएम मोदी से अपने एक्सपीरियंस साझा किए. पीएम ने भी खिलाड़ियों को बधाई दी. इसके बाद चैंपियंस मुंबई के लिए रवाना हुए।

Team india victory parade

टीम इंडिया का मुंबई में भी जोरदार स्वागत हुआ, एयरपोर्ट पर भारतीय क्रिकेट टीम को वाटर सैल्यूट दिया गया. वहीं प्लेन से बाहर आने पर उनको माला पहनाकर शानदार अंदाज़ मे स्वागत किया गया। फिर टीम इंडिया बस में सवार होकर विक्ट्री परेड के लिए निकली तो मुंबई ने हिंद के सितारों को सरमाथे पर बैठा लिया. चारों ओर इंडिया इंडिया की गूंज सुनाई दे रही थी.

Team india victory parade

हर आदमी हर्ष और उल्लास में डूबा हुआ था. हर शख्स चियर्स कर रहा था. इस दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी भी नाचते गाते नजर आए. मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े स्टेडियम तक में लाखों लोग चैंपियंस की झलक पाने के बेताब नजर आए. हल्की बारिश के बावजूद 3 किमी लंबी सड़क पर सिर्फ लोग ही नजर आ रहे थे. कोई पेड़ पर तो कोई छतों से खिलाड़ियों को देखना चाह रहा था.

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights