Saturday, September 21, 2024

हरियाणा में कांग्रेस सांसदों के बेटों ने बिना टिकट नामांकन दाखिल किया

सांसद जयप्रकाश जेपी,सांसद रणदीप सुरजेवाला बेटे का नामांकन किया

हरियाणा, 11 सितंबर 2024: हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए राजनीतिक हलचल तेज हो गई है, खासकर कांग्रेस पार्टी के दो प्रमुख सांसदों द्वारा अपने बेटों के नामांकन दाखिल करने के बाद। राजस्थान से राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला और हिसार से सांसद जयप्रकाश जेपी ने बिना टिकट की आधिकारिक घोषणा के अपने बेटों का नामांकन कर दिया है। सुरजेवाला ने अपने बेटे आदित्य सुरजेवाला का नामांकन कैथल विधानसभा क्षेत्र से दाखिल किया है, जबकि जेपी ने अपने बेटे विकास सहारण का नामांकन कलायत से भरा है।

सांसदों के बेटों के नामांकन का महत्व:

रणदीप सुरजेवाला: राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने अपने बेटे आदित्य सुरजेवाला का नामांकन कैथल विधानसभा क्षेत्र से दाखिल कर दिया है। इस मौके पर सुरजेवाला ने एक विशाल जनसभा आयोजित की और अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने समर्थकों को आश्वस्त किया कि उनके बेटे की टिकट पक्की है और पार्टी की ओर से जल्द ही उम्मीदवारों की आधिकारिक लिस्ट जारी की जाएगी।

जयप्रकाश जेपी: हिसार से कांग्रेस सांसद जयप्रकाश जेपी ने भी अपने बेटे विकास सहारण का नामांकन कलायत विधानसभा क्षेत्र से दाखिल किया है। जेपी ने यह दावा किया कि कांग्रेस पार्टी में उनका परिवार केंद्रीय भूमिका निभाता है और टिकट की घोषणा के साथ ही उनके बेटे का नाम सूची में होगा। उन्होंने अपनी पार्टी के प्रति अपनी निष्ठा और विश्वास को स्पष्ट करते हुए कहा कि उनकी भूमिका कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण है।

कांग्रेस की टिकट वितरण प्रक्रिया:

कांग्रेस पार्टी ने अब तक उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी की हैं। पहली लिस्ट में 32 और दूसरी लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए हैं। अभी भी 49 उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस पार्टी आज तीसरी लिस्ट जारी कर सकती है, जिससे पार्टी के बाकी उम्मीदवारों के नाम स्पष्ट हो सकेंगे।

निष्कर्ष:

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की टिकट वितरण प्रक्रिया में सांसदों के बेटों द्वारा नामांकन दाखिल करने से राजनीतिक माहौल में गर्मी बढ़ गई है। हालांकि, पार्टी की ओर से आधिकारिक टिकटों की घोषणा का इंतजार जारी है, इस समय कांग्रेस की तीसरी लिस्ट के आने के बाद ही स्थिति पूरी तरह स्पष्ट होगी।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights