Sunday, September 22, 2024

बादशाहपुर के लोगों से किए एक-एक वादे को निभाउंगा : राव नरबीर सिंह

 

गुरुग्राम। बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि बादशाहपुर के लोगों ने जिस तरह से मेरा साथ दिया है मैं उसका ऋण कभी नहीं उतार सकता। 2014 में भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर मैंने बादशाहपुर सीटर से चुनाव लड़ा और यहां के लोगों ने मुझे जिताकर विधानसभा में भेजने का काम किया। भाजपा सरकार में मंत्री रहते हुए मैंने न सिर्फ बादशाहपुर बल्कि पूरे गुरूग्राम का विकास कराने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। हर वह चौराहा जिसपर वाहनों का जाम लगता था वहां अंडरपास अथवा ओवरब्रिज बनवाए, गुरूग्राम के लिए यूनिवर्सिटी लेकर आया और मेडिकल कालेज जैसी संस्था की स्थापना यहां पर कराई। गुरूग्राम के सेक्टरों और सोसायटियों की समस्याओं का जो भी समाधान उनसे हो सका उसे कराने में भी कमी नहीं छोड़ी। आगे के लिए भी वह योजना बना चुके हैं कि किस तरह से एक-एक आरडब्ल्यूए तक पहुंचकर उनकी समस्याओं का समाधान कराना है। राव नरबीर सिंह ने कहा कि एक बार फिर से भाजपा ने विश्वास जताते हुए उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है और वह संकल्प लेते हैं कि बादशाहपुर की जनता से वह जो भी वादे कर रहे हैं उन सभी को निभाएंगे।

राव नरबीर सिंह रविवार को विजय रतन विहार कम्युनिटी सेंटर, सेक्टर 15 पार्ट टू ग्रीन पार्क, सेक्टर 15 पार्ट वन कम्युनिटी सेंटर, सेक्टर 40 कम्युनिटी सेंटर, उप्पल साउथ एंड, सेक्टर 50 स्थित निर्वाना कंट्री क्लब, सेक्टर 66 स्थित आइरियो अपटाउन, पाल्म ड्राइव क्लब सेक्टर 66, स्पेज प्राइवी सेक्टर 72, डीएलएफ फेज टू, हेरिटेज सिटी, कोरोना ओप्टस, तक्षशिला हाइट्स सेक्टर 37 सी, इमपीरिया सेक्टर 37 सी, एपेक्स सेक्टर 37सी, बीपीटीपी सेक्टर 37सी व रामप्रस्थ सेक्टर 37 डी में आयोजित सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

आबादी के हिसाब से मिलेंगी गुरूग्राम के लोगों को सुविधाएं :
राव नरबीर सिंह ने कहा कि हरियाणा जब अलग प्रदेश बना तो उस समय जो छह जिले होते थे उनमें से एक गुरूग्राम था। बाकी के जिलों ने तो तेजी से तरक्की की लेकिन 2014 तक गुरूग्राम की अपेक्षा की गई। पूर्व की सरकारों ने इस जिले पर कोई ध्यान नहीं दिया। हर जिले में विश्वविद्यालय स्थापित किए गए लेकिन गुरूग्राम में नहीं, यहां कोई मेडिकल कालेज तक भी नहीं दिया गया। 2014 में जनता ने उनका साथ दिया और भाजपा सरकार में वह कैबिनेट मंत्री बनें। मंत्री बनने के बाद उन्होंने गुरूग्राम के अधिकारों की पैरवी की और काकरौला में विश्वविद्यालय की स्थापना कराई गई। खेडक़ी माजरा में मेडिकल कालेज लेकर आया और इफको चौक, राजीव चौक, सिग्नेचर टावर, महाराणा प्रताप चौक सहित अन्य चौराहों पर अंडरपास व ओवरब्रिज बनवाने का काम किया। 2014 से 2019 तक गुरूग्राम के लोगों ने एक नया गुरूग्राम बनते हुए देखा था। यह सब तभी संभव हो पाया जब बादशाहपुर के लोगों की ताकत उनके साथ रही और भाजपा सरकार में उन्हें पूरा मान सम्मान मिला। आज गुरूग्राम बढ़ता हुआ शहर है। यहां की आबादी 30 लाख हो चुकी है। पिछले पांच साल में यहां के विधायक ने इस क्षेत्र के साथ जो किया वह किसी से छिपा नहीं है इसलिए हमें फिर से अपने गुरूग्राम को संभालना है। गुरूग्राम में चार नागरिक अस्पताल व चार सब्जी मंडी का होना आवश्यक है ताकि लोगों को भटकना न पड़े। बस स्टैंड का नया भवन बनें यह भी आवश्यक है। यहां जिन चौराहों पर ओवरब्रिज व अंडरपास नहीं बन पाए वहां पर उनका निर्माण कराया जाए। आबादी के हिसाब से गुरूग्राम में सुविधाओं को बढ़ाया जाए। यह सब तभी संभव है जब यहां का नेतृत्व मजबूत हाथों में होगा। बादशाहपुर की जनता अगर साथ देती है तो राव नरबीर सिंह एक बार फिर से इस नेतृत्व को अपने कंधों पर उठाने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि मैं एक बार नहीं बल्कि तीन बार मंत्री बन चुका हूं लेकिन इस बार चुनाव इसलिए जीतना चाहता हूं ताकि गुरूग्राम की इस माटी का कर्ज उतार सकूं।

नरबीर सिंह चौबीस घंटे आपके बीच में रहेगा :
राव नरबीर सिंह ने कहा कि पिछले पांच साल के दौरान बादशाहपुर की जनता टार्च लेकर अपने विधायक को ढूंढती रही लेकिन वह कहीं नजर नहीं आए। यही कारण रहा कि पूरा विधानसभा क्षेत्र विकास में फिसड्डी हो गया। नरबीर सिंह इन पांच सालों में बेशक विधायक नहीं था लेकिन एक दिन भी ऐसा नहीं रहा जब वह जनता के बीच में नहीं रहे हों। उनका घर यहीं है और गांव भी यहीं। यहां के लोगों के बीच ही उनकी सुबह होती है और उनके बीच ही वह रात तक रहते हैं। उन्होंने कहा कि राव नरबीर सिंह से बेहतर विधायक आपको कोई मिल ही नहीं सकता जो चौबीसों घंटे आपके हितों की चिंता। उन्होंने कहा

कि यह आपके क्षेत्र के विकास की बात है इसलिए किसी भी कीमत पर चूकना नहीं है और हर हाल में भाजपा का साथ देना है।
सोशल मीडिया के माध्यम से करें प्रचार :
राव नरबीर सिंह ने लोगों के बीच पहुंचकर उनसे आग्रह किया कि आज सोशल मीडिया का जमाना है। हर व्यक्ति किसी ने किसी माध्यम से एक दूसरे से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि जो लोग उनका साथ देना चाहते हैं वह सोशल मीडिया के माध्यम से उनका प्रचार प्रसार करें। वह उनके इस योगदान व सहयोग को कभी नहीं भूलेंगे।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights