Monday, September 23, 2024

शहीदों के बलिदान को नमन: डीसी निशांत कुमार यादव ने शहीद स्मारक पर अर्पित की श्रद्धांजलि

हरियाणा में आज वीर और शहीदी दिवस पूरे सम्मान और गरिमा के साथ मनाया गया। इस अवसर पर गुरुग्राम के सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद् भवन में जिला प्रशासन द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। जिलाधिकारी निशांत कुमार यादव और सेवानिवृत्त सैनिकों ने शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र और मालाएं अर्पित कर स्वतंत्रता संग्राम और बाद में देश की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले ज्ञात-अज्ञात शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

पुलिस के जवानों ने भी युद्घ स्मारक पर शहीदों की शहादत को नमन किया और शस्त्र झुकाकर उन्हें सम्मान प्रकट किया। इस मौके पर देश की आजादी के पहले स्वतंत्रता संग्राम के प्रमुख नायकों में से एक, राव तुलाराम की पुण्यतिथि पर भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। राव तुलाराम ने 1857 के संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और हरियाणा के वीर सपूतों में से एक माने जाते हैं।

जिलाधिकारी का संदेश: बलिदान सदैव प्रेरणा का स्रोत

इस अवसर पर डीसी निशांत कुमार यादव ने जिलावासियों के नाम अपने संदेश में कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, “स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान और उसके बाद देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए जिन वीरों ने अपने प्राणों की आहुति दी, उन सभी शहीदों पर हमें गर्व है। उनके बलिदान से हमें हमेशा प्रेरणा मिलती रहेगी।” उन्होंने सभी नागरिकों से आह्वान किया कि वे देश की आन-बान और शान के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दें और इस संकल्प को दोहराएं कि हम सभी मिलकर देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखेंगे।

उपस्थित गणमान्य
इस अवसर पर डीसीपी हेडक्वार्टर अर्पित जैन, जिला सैनिक बोर्ड के सचिव कर्नल (सेवानिवृत्त) अमन यादव सहित कई अन्य अधिकारी और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights