Sunday, September 22, 2024

देश में बीजेपी के 9 साल बर्बादी और तबाही की बने मिसाल: अभय सिंह चौटाला

हरियाणा की गठबंधन सरकार ने प्रदेश को लूटा

भूमाफिया, भ्रष्टाचार, घोटालेबाजों और नशा बेचने वालों का है बोलबाल

हरियाणा का युवा रचेगा नया इतिहास, बनाएगा इनेलो की सरकार

  • फतेहाबाद, 1 जुलाई : आज देश के हालात ये हैं कि अहंकारी सरकार की गलत नीतियों के कारण हर वर्ग दुखी और आहत है। देश में बीजेपी के ये 9 साल बर्बादी व तबाही की मिसाल बने हैं, ऐसी स्थिति हरियाणा की है जहां भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने प्रदेशवासियों को जमकर लूटा है। ये बात इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कही। वे हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा के तहत 121वें दिन फतेहाबाद जिले के गांव भूथनखुर्द में आयोजित एक विशाल सभा को संबोधित कर रहे थे। यह यात्रा शनिवार को गांव नाढोड़ी, धौलू, टिब्बी, भूंदड़ व रहनखेड़ी की ओर प्रस्थान कर गई। अभय चौटाला ने कहा कि इनेलो की हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा प्रदेश की राजनीति में एक नया अध्याय लिखने को अग्रसर है। प्रदेश के सभी लोग बदलाव चाहते हैं और यही वजह है कि पूरा हरियाणा अब एकजुटता के साथ इनेलो के साथ खड़ा नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि लोग अब अन्य राजनीतिक दलों को छोडक़र इनेलो में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो का जनाधार पहले से न केवल मजबूत हुआ है बल्कि लोगों के इस समर्थन, समर्पण, स्नेह के बूते पार्टी कार्यकर्ताओं में भी नए जोश का संचार हो रहा है। आज पूरे हरियाणा के लोग एकजुटता के साथ देश और प्रदेश में बड़ा बदलाव लाने का संकल्प ले चुके हैं। उन्होंने सिरसा की लोकसभा और पांचों विधानसभा सीटों के साथ फतेहाबाद की तीनों सीटें जीतने का दावा किया।
  • अभय चौटाला ने कहा कि असल में इस पदयात्रा का मकसद केवल मात्र सत्ता प्राप्ति नहीं बल्कि उन लोगों के चंगुल से देश और प्रदेश को भी छुड़वाना है जिन्होंने केवल जुमलों और झूठ की राजनीति करते हुए गरीबों व आम आदमी को ठगा है। उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी को ‘बड़ी झूठी पार्टी’ कहा जाए तो गलत नहीं है और इसी प्रकार इनके साथ जजपा यानी ‘जमा झूठे लोगों की पार्टी’ जुड़ गई है। चौटाला ने कहा कि जजपा ने चौ. देवीलाल के नाम का इस्तेमाल करते हुए वोट तो हासिल कर लिए मगर ऐसे लोगों की गोद में बैठ गए जिन्होंने देश और प्रदेश के किसानों के साथ विश्वासघात किया। मगर इन लोगों को तो सत्ता की चाश्नी का स्वाद लेना था। इन्होंने जननायक देवीलाल के नाम को कलंकित किया हैं।
  • इनेलो नेता ने कहा कि हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा के जरिए उन्हें इस बात की बड़ी खुशी मिली कि लोग अपनी गलती पर पछतावा करते हुए पुन: इनेलो की सरकार लाने का मन बना चुके हैं क्योंकि इनेलो के कार्यकाल में बतौर मुख्यमंत्री चौ. ओमप्रकाश चौटाला ने गरीबों, किसानों, मजदूरों, कर्मचारियों, युवाओं, बुजुर्गों, विद्यार्थियों इत्यादि के लिए कल्याणकारी योजनाओं को अमलीजामा पहनाया। लेकिन बीते करीब साढ़े 18 सालों में कांग्रेस और भाजपा गठबंधन ने हरियाणा को हर लिहाज से उजाड़ दिया। जब चौटाला ने उपस्थित जनसमूह से बदलाव के संदर्भ में पूछा तो सभी ने एक स्वर में जवाब दिया कि अब समय न केवल बदलाव का है बल्कि इनेलो की सरकार आने का है। लोगों ने भरोसा दिलाया कि इस बार पहले की तरह गलती नहीं होगी क्योंकि वे झूठे और दोगले चरित्र व चेहरे वालों के जाल में फंस गए थे। उन्होंने कहा कि एकता में बल होता है, इसलिए सभी को एक होकर आपसी वैरभाव भुला कर इनेलो को और मजबूत करना है ताकि हरियाणा में एक नए युग को लाया जा सके।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights