Saturday, September 21, 2024

स्टार्टअप 20 शिखर कार्यक्रम की सफल मेजबानी से बढ़ा हरियाणा का गौरव : मुख्यमंत्री

  • राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ गुरुग्राम में स्टार्टअप 20 शिखर कार्यक्रम के समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल
  • गुरुग्राम, 5 जुलाई। भारत की अतिथि देवो भवः तथा वसुधैव कुटुम्बकम की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए हरियाणा ने दो दिवसीय स्टार्टअप 20 शिखर बैठक की गुरुग्राम में सफल मेजबानी से अंतरराष्ट्रीय मंच पर एक बार फिर से अपनी ओर ध्यान आकर्षित किया है। हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार की देर शाम गुरुग्राम में स्टार्टअप 20 शिखर बैठक के समापन समारोह में शामिल हुए और गणमान्य अतिथियों, विदेशी प्रतिनिधियों एवं स्टार्टप उद्यमियों को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने गुरुग्राम में स्टार्टअप 20 शिखर बैठक को लेकर बेहतर प्रबंधों व आयोजन में पूर्ण सहयोग के लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल व उनकी टीम का आभार जताया।
  • मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा को महत्वपूर्ण स्टार्टअप 20 शिखर बैठक की मेजबानी मिलना गौरव की बात है। गुरुग्राम में जी-20 के एजेंडे में शामिल स्टार्टअप 20 शिखर सम्मेलन स्टार्टअप के पारिस्थितिकी तंत्र को सशक्त करेगा तथा अभिनव उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देगा, जो कि भविष्य के लिए एक उत्तम संकेत है। उन्होंने समापन समारोह में हरियाणा की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत पर आधारित संगीतमयी प्रस्तुतियों को भी विदेशी मेहमानों के साथ देखा और बैठक में शामिल हुए मेहमानों के साथ रात्रि भोज भी किया।
  • उल्लेखनीय है कि गुरुग्राम के होटल ग्रैंड हयात तथा ओरोना कन्वेंशन सेंटर में 3-4 जुलाई स्टार्टअप 20 शिखर सम्मेलन का आयोजन हुआ। इस सम्मेलन में एक ओर जहां जी 20 समूह से जुड़े देशों में स्टार्टअप को लेकर नीति निर्धारकों के मध्य व्यापक विचार विमर्श हुआ। वहीं स्टार्टअप कॉन्क्लेव में स्टार्टअप से जुड़े नवोदित उद्यमियों ने अपने सफल प्रयोगों के प्रदर्शन किया। स्टार्टअप 20 शिखर सम्मेलन में पहुंचे विदेशी मेहमानों ने आयोजन के उद्देश्यों व सार्थक चर्चाओं को बेहद उपयोगी बताया वहीं बैठक के मेजबान राज्य हरियाणा के आतिथ्य सत्कार व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रशंसा की।
  • समापन समारोह में स्टार्टअप 20 चेयर डा. चिंतन वैष्णव, गुरुग्राम के डिविजनल कमिश्नर आर.सी. बिढ़ान, डीसी निशांत कुमार यादव, सीपी कला रामचंद्रन सहित केंद्र व प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारी तथा गणमान्य व्यक्ति भी शामिल हुए।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights