Sunday, September 22, 2024

पूरी दुनिया ने माना वैश्विक समस्याओं के समाधान हेतु मोदी के नेतृत्व का महत्व : डा. बनवारी लाल

  • बधराना स्टेडियम उद्घाटन व सम्मान समारोह में बोले सहकारिता मंत्री अस्थाई जेनरेटरों के द्वारा जलभराव की समस्या का किया जा रहा निदान

रेवाड़ी 13 जुलाई। सहकारिता एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने बावल विधानसभा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों के अटूट सिलसिले को जारी रखते हुए वीरवार को गांव बधराना में 50 लाख रुपयों की लागत से बने खेल स्टेडियम व व्यायामशाला का उद्घाटन किया उसके उपरांत कैबिनेट मंत्री ने बधराना गाँव की सरदारी द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मनोहर सरकार की व्यवस्था परिवर्तन की नीतियों के अनुरूप बावल क्षेत्र में हुए अभूतपूर्व विकास के लिए ग्रामीणों ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री का सम्मान समारोह के रूप में धन्यवाद व्यक्त किया। ग्रामीणों द्वारा दिये गए अभिनंदन के लिये डॉ. बनवारी लाल ने आभार व्यक्त किया।
सहकारिता मंत्री ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी के करिश्माई नेतृत्व को भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व ने पहचाना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकुशल व मजबूत व्यक्तित्व से वैश्विक स्तर पर भारत का प्रभुत्व बढ़ा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपनी नीतियों से भारत को वैश्विक मंच के केंद्र में ला कर खड़ा किया है जिसका परिणाम है कि भारत ने निवेश के मामले में चीन को पछाड़ दिया है । उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की निवेशक अनुकूल नीतियों से भारत पर निवेशकों का भरोसा बढ़ा है परिणामस्वरूप भारत ने निवेशकों की प्राथमिकता के मामले में चीन जैसे औद्योगिक देश को भी पीछे छोड़ दिया। सहकारिता मंत्री ने मोदी सरकार की पिछले 9 वर्षो की जनकल्याण की योजनाओं पर बात करते हुए आगे कहा कि मोदी सरकार ने देशहित में ऐतिहासिक योजनाएं शुरू की है, लेकिन विपक्ष ने अपने निजी स्वार्थ से विवश होकर सभी योजनाओं में बाधा डालने का काम किया है।
डा. बनवारी लाल ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन जैसी योजना का विपक्ष के लोगो ने मजाक उड़ाया लेकिन इस योजना की अपार सफलता से देश में स्वच्छता को बढ़ावा मिला जिससे गंदगी में कमी आयी और गंदगी से उत्पन होने वाली बीमारियों से लोगो को मुक्ति मिली जिसके स्वास्थ्य व आर्थिक क्षेत्र में दूरगामी परिणाम देखने को मिले उन्होंने आगे कहा की मोदी सरकार की जन धन योजना से डिजिटल करेंसी को प्रोत्साहन मिला जिससे कारोबार को बढ़ावा मिला इसके अलावा देश की महिलाओं को पारंपरिक मेहनत से राहत देने वाली उज्ज्वला योजना , विश्व मे सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, भारत के अन्नदाताओं को आर्थिक सम्मान देने वाली किसान सम्मान निधी योजना, करोड़ो भारतीय के सर पर आसरा करने वाली प्रधानमंत्री आवास योजना, देश के लोगो को आत्मनिर्भरता की राह दिखाने वाली उधमिता योजना जैसी योजनाओं से आमजन के जीवनस्तर में देश की महिलाओं को पारंपरिक मेहनत से राहत देने वाली उज्ज्वला योजना , विश्व मे सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, भारत के अन्नदाताओं को आर्थिक सम्मान देने वाली किसान सम्मान निधी योजना, करोड़ो भारतीय के सर पर आसरा करने वाली प्रधानमंत्री आवास योजना, देश के लोगो को आत्मनिर्भरता की राह दिखाने वाली प्रधानमंत्री उधमिता योजना जैसी योजनाओं से आमजन के जीवनस्तर में विकासशील बदलाव हुए है।
सहकारिता मंत्री ने कहा कि अब ये आमजन को तय करना है कि उन्हें भाजपा को वोट देकर राष्ट्र निर्माण में सहयोग करना है या विपक्ष की स्वार्थपूर्ण कार्यशैली पर भरोसा करना है। डा. बनवारी लाल ने गांव बधराना के विकास हेतु लगभग 16 लाख रुपयों के अनुदान की घोषणा की।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम चौहान, मण्डल अध्यक्ष अमरजीत सिंह, महामंत्री ईश्वर चनेजा, सरपंच बधराना कौशल्या देवी, बीजेपी महिला मोर्चा महामंत्री पुष्पा देवी, ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष जयवीर योगी, किसान मोर्चा जिला सचिव युद्धवीर फोगाट, युवा मोर्चा मण्डल अध्यक्ष महेश नैचाना , किसान मोर्चा मण्डल अध्यक्ष आनंद राठौर, पूर्व सरपंच दलेल चौहान, पूर्व सरपंच धारण मिन सिंह व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights