Sunday, September 22, 2024

तिरंगा यात्रा ने आमजन में भरा राष्ट्र प्रेम व देशभक्ति का जज्बा : डीसी इमरान रजा

वतन की मिट्टी के साथ अमर शहीदों का वंदन कर गौरवानुभव कर रहे जिलावासी

  • रेवाड़ी, 14 अगस्त : आजादी अमृत महोत्सव की समापन श्रृंखला में सोमवार को मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों की शहादत को नमन व वंदन करने के लिए जिला मुख्यालय पर डीसी मोहम्मद इमरान रजा व एसपी दीपक सहारण के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसमें जिला के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षों, विद्यार्थियों व आमजन ने बढ़चढक़र भागीदारी करते हुए वतन की मिट्टी को नमन कर वीरों का वंदन किया और देश के वीर शहीदों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। तिरंगा यात्रा के दौरान डीसी व एसपी ने विभिन्न चौराहों पर लग महान विभुतियों की प्रतिमाओं के समक्ष नमन किया।
  • तिरंगा हम सबकी आन-बान-शान का प्रतीक : डीसी
  • डीसी इमरान रजा ने बाल भवन प्रांगण में मौजूद जिलावासियों को पंच प्रण का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि तिरंगा स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है। हर भारतीय का तिरंगे से भावनात्मक जुड़ाव है और यह हमें राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पूरे देश में हर गांव, हर शहर व हर छोटे से छोटे क्षेत्र में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है जो आमजन विशेषकर युवाओं में देशभक्ति व राष्ट्र प्रेम का संचार कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारी भाषा, संस्कृति, क्षेत्र, परंपराएं अलग हो सकते हैं लेकिन देश का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा एक है जो हम सबकी आन-बान-शान प्रतीक है। उन्होंने कहा कि हमारा तिरंगा सदैव ऊंचा रहे, जिसके लिए हमारे देश के रणबांकुरों ने अपना बलिदान दिया।
  • डीसी ने कहा कि हमारे सैनिक विषम और कठिन परिस्थितियों में भी देश की सरहदों पर डटे रहते हैं ताकि हमारे देश की अखंडता व सम्प्रभुता कायम रहे। उनके समर्पण और बलिदान का कृतज्ञ राष्ट्र सदैव ऋणी रहेगा। उन्होंने का कि आजादी अमृत महोत्सव की समापन श्रृंखला में जहां हम मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत राष्ट्र प्रेम की भावना के साथ आगे बढ़ रहे हैं वहीं हरियाणा उदय आउटरीच कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन आमजन से सीधा संवाद करते हुए जिलावासियों को एकता व भाईचारे का संदेश दे रहा है। उन्होंने लोगों से हर-घर-तिरंगा अभियान में बढ़चढक़र भागीदारी करने का आवाहन किया।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights