Sunday, September 22, 2024

परिवादों से संबंधित विभागों के अधिकारी-कर्मचारी बैठक में उपस्थित होना सुनिश्चित करें

  • श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धानक ने परिवेदना समिति की बैठक में की परिवादों की सुनवाई
  • बैठक में रखे गए 17 परिवादों में से 13 का मौके पर ही किया गया निपटारा

रेवाड़ी, 18 अगस्त

हरियाणा सरकार में श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने कहा कि जिला लोक संपर्क एवं परिवेदना समिति की बैठक में जिन विभागों से संबंधित परिवाद रखें जाते हैं उनके विभागाध्यक्ष व कर्मचारी बैठक में उपस्थित होना सुनिश्चित करें ताकि विभागाध्यक्ष व परिवादी के बीच सीधा संवाद हो सके और परिवाद का निपटारा मौके पर ही किया जा सके। श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक शुक्रवार को स्थानीय बाल भवन ऑडिटोरियम में जिला लोक संपर्क एवं परिवेदना समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए परिवादों की सुनवाई कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अधिकारी आमजन की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाएं। साथ ही जनसेवा से जुड़े कार्यां में सजगता बरतते हुए अपने दायित्व का निर्वहन प्रभावी ढंग से करें।
श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री ने कहा कि अधिकारियों को चाहिए कि वे सरकार द्वारा लागू योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर ढंग से सुनिश्चित करें ताकि उनका लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंच सके। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से न सिर्फ प्रदेश की जनता की शिकायतों और समस्याओं की सुनवाई की जा रही है, बल्कि उनका प्राथमिकता के आधार पर तेजी से निस्तारण भी सुनिश्चित किया जा रहा है। परिवेदना समिति की बैठक में कुल 17 परिवाद रखे गए जिनमें से 13 परिवादों का निपटान करते हुए शेष परिवादों का समाधान अगली बैठक तक सुनिश्चित करने के आदेश दिए गए। जिला प्रशासन की ओर से डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक व अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करते हुए प्रशासनिक गतिविधियों से अवगत कराया।

गठबंधन सरकार के राज में प्रदेश में बह रही विकास कार्यों की गंगा : अनूप धानक
श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के राज में विकास कार्यों की गंगा बह रही है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाने, बुढ़ापा पेंशन बढ़ाकर 2750 रुपए करने, मेरिट पर नौकरी देने और हाल ही में चिरायु हरियाणा आयुष्मान योजना के तहत 1.80 लाख रुपए से 3 लाख रुपए तक वार्षिक आय वाले परिवारों को भी 5 लाख रुपए तक निशुल्क इलाज की सुविधा देने जैसे जनहित के अनेक सराहनीय फैसले लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश में अंत्योदय उत्थान के लिए काम कर रही है। सरकार आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया जा रहा है। अंत्योदय के सिद्धांत पर चलते हुए प्रदेश में श्रम एवं रोजगार सहित अन्य विभागों से संबंधित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति तक सुगमता व सरलता से पहुंचाया जा रहा है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights