Sunday, September 22, 2024

सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार ने किया सभी वर्गों की भलाई का काम: रणबीर सिंह गंगवा

हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा ने गुरूग्राम के सेक्टर-37 में हरियाणा माटी कला बोर्ड के नव नियुक्त चेयरमेन के अभिनंदन समारोह को किया संबोधित
गुरूग्राम, 04 सितंबर। हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि हाल ही में संपन्न हुए मानसून सत्र में बीसीए को नगर निगम, नगर निकाय एवं नगर परिषद के चुनाव में पिछड़ा वर्ग को 8 प्रतिशत आरक्षण देने पर हरियाणा सरकार का आभार जताया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में वर्तमान सरकार समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर आगे चलने का कार्य कर रही है। उन्होने यह बात गुरूग्राम के सेक्टर-37 में प्रजापति समाज की भाईचारा समिति, बीपीएचओ संगठन व विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा हरियाणा माटी कला बोर्ड के नवनियुक्त चेयरमेन ईश्वर सिंह मालवाल के अभिनंदन समारोह को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए कही।
डिप्टी स्पीकर ने कहा कि हरियाणा सरकार कौशल विकास को बढावा देकर युवाओं को स्वःरोजगार स्थापित करने की दिशा में सराहनीय कार्य कर रही है। समाज के अंतिम व्यक्ति की भलाई के लिए सरकार ने अंतोदय मेला परिवार पहचान पत्र के माध्यम से घर बैठ बीपीएल कार्ड व सामाजिक सुरक्षा पेंशन बनना, मेरिट पर भर्ती, आयुष्मान भारत योजना को विस्तार देते हुए चिरायु हरियाणा कार्यक्रम आदि जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा माटी कला बोर्ड के गठन से मिट्टी की कारीगरी से जुड़े लोगों को विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा।
हरियाणा माटी कला बोर्ड के नवनियुक्त चेयरमेन ईश्वर सिंह मालवाल ने कार्यक्रम में पहुंचे डिप्टी स्पीकर का स्वागत किया। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जो जिम्मेदारी मुझे मिली है, मैं उस पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सिद्धांत पर काम करती है। मालवाल ने कहा कि आज तक इस समाज के मिट्टी से जुड़े कामगारों की मिट्टी उठान, गांव में बर्तन बनाने के लिए सार्वजनिक स्थान व उनमें सैड लगवाकर बिजली की व्यवस्था कर काम करने के लिए उचित स्थान की व्यवस्था करवाना, इलेक्ट्रिक मशीनों को सब्सिडी पर उपलब्ध कराना आदि अनेक पुरानी मांगों को सरकार के सामने रख पूरा करवाने का भरसक प्रयास करूंगा।
कार्यक्रम को विशिष्ट अतिथि के तौर पर पूर्व चेयरमेन सतबीर वर्मा ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर श्याम सुंदर कारगवाल, धर्मपाल, रामगोपाल वर्मा, नरेश गुरी, योगेंद्र कारगवाल, किरण पाल, सुरेश कारगवाल आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights