Sunday, September 22, 2024

अहीरवाल रेजीमेंट की मांग कर रहे अहिर समाज, पीएम मोदी की गुरुग्राम रैली में उठा सकते हैं मांग

गुरुग्राम, 9 मार्च 2024। हरियाणा के गुरुग्राम में अहीर रेजीमेंट की मांग को लेकर अहीर समाज के युवा पिछले ढाई वर्षो से मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं लेकिन उन्हें आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिल पा रहा है जबकि देश की से अहीर समाज का बड़ा योगदान है। लेकिन युवाओं की मांगों पर ढाई वर्ष में केंद्र सरकार की और से कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया गाया । उनके इस धरने को केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने आश्वासनदिया था कि वहअपनी सरकार से अहीरवाल रेजीमेंटके लिए बात करेंगे लेकिन ढाई वर्ष बीत चुका है अभी तक मंत्री की तरफ से किसी प्रकार की पहल नहीं की गई बताई जा रही है।

हरियाणा भाजपा में पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने अहीर रेजीमेंट के लिए दिया था आश्वासन

हरियाणा की भाजपा सरकार में मंत्री रहे राव नरवीर ने धरना स्थल पर जाकर आश्वासन दिया था कि वह अहीर रेजिमेंट के लिए उनकी मांग रखेंगे मगर राव नरवीर सिंह भी अहीर रेजिमेंट का गठन करने में कोई खास दिलचस्पी नहीं दिख रहे हैं। धरने पर अपनी अपनी राजनीतिक रोटियां सीखने के लिए सत्ताधारी पार्टी और विपक्ष पार्टी के नेताओं ने भी राजनीति की लेकिन सभी के आश्वासन धरे के धरे रह गए।

प्रधानमंत्री की रैली में मंच के सामने बैठकर उठ सकती है अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री की 11 मार्च को रैली में प्रथम कुर्सियों पर बैठकर कुछ युवा अहीर रेजिमेंट की मांग उठा सकते हैं जबकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हरियाणा के पाटोदा की जनसभा में अहीर रेजिमेंट के गठन को लेकर कुछ नहीं बोले थे उनके मंच पर प्रदेश भाजपा की पूर्वअध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने अहीररेजीमेंट को मांग रखी थी उसे समय मंच पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मजूद थे लेकिन किसी ने भी अहीर रेजिमेंट को लेकर कोई बयान नहीं दिया सूत्र तो यह भी बताते हैं राव इंदरजीत सिंह दो बार रक्षा मंत्री से विचार विमर्श कर चुके हैं लेकिन परिणाम कुछ नहीं निकला।

डेढ़ साल से मुआवजा बढ़ाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे किसान भी जनसभा में रख सकते हैं मांग

आईएमटी मानेसर गुरुग्राम में पिछले ढाई वर्ष से भूमि का मुआवजा बढ़ाने को लेकर धरने पर बैठे किसान भी प्रधानमंत्री की जनसभा में अपनी मांग उठा सकते है। हरियाणा गुप्तचर विभाग की ओर से इन पर पहली नजर रखी जा रही है जिसे प्रधानमंत्री की रैली में किसी प्रकार का विघ्न न हो सके वहीं सेक्टर 84 के आसपास चल रहे धरने पर दर्शन पर भी रोक लगा दी गई है। सूत्र यह भी बता रहे हैं पुलिस प्रशासन कुछ लोगों को रैली से पहले हिरासत में ले सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 दिन के दौरान दूसरी बार गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र में कई बड़ी योजनाओं का उद्घाटन करेंगे और 29 किलोमीटर द्वारका एक्सप्रेसवे से गुरुग्राम सेक्टर 84 में रैली स्थल तक पहुंचेंगे जिसकी तैयारियां हरियाणा सरकार कर रही है। प्रधानमंत्री के लिए दो टेंट लगाए गए हैं जिस 50 हजार लोगों के आने की उम्मीद है उसे रैली स्थल को सेक्टर 84 गुरुग्राम में बनाया गया है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights