Saturday, September 21, 2024

बिजली निगम के सभी अधिकारी परिवार पहचान पत्र लिंक करने में तेजी लाएं: पीसी मीणा

हरियाणा, 23 जनवरी 2024| पीसी मीणा के निर्देशानुसार हर बिजली उपभोक्ता के कनेक्शन को परिवार पहचान पत्र से लिंक किया जा रहा है। डीएचबीवीएन के अंतर्गत आने वाले सभी सर्कल के उपभोक्ताओं को परिवार पहचान पत्र से जोड़ा जाना है। आज मुख्यालय द्वारा सभी सर्कल के कार्यकारी और उपमंडल अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश दिए गए। डीएचबीवीएन के क्षेत्र में लगभग 11 लाख उपभोक्ता बीपीएल कैटेगरी में आते हैं, उनके बिजली कनेक्शन को सत्यापित करना है तथा उनको परिवार पहचान पत्र से जोड़कर बिजली संबंधी लाभ दिए जाने हैं।
मुख्यालय के अधिकारियों ने बताया कि एक उपभोक्ता को उसके सही परिवार पहचान पत्र से जोड़ा जाए। जिन के 10 से ज्यादा बिजली कनेक्शन हैं, ऐसे उपभोक्ता को अवश्य सत्यापित किया जाए।

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के 3532500 उपभोक्ताओं में से 3425598 को मैप किया जा चुका है। 106902 उपभोक्ता परिवार पहचान पत्र से मैप किए जाने हैं। निगम प्रबंधन और राज्य सरकार के अधिकारियों के अनुसार उपभोक्ताओं के बिजली खातों के साथ पीपीपी मैपिंग की गतिविधि पूरी की जानी है। निर्देशानुसार बिजली निगम के सभी एसडीओ और एक्सईएन को इसमें विशेष रूप से कहा गया कि सभी इसे पूरा करने में तेजी लाएं।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights