Saturday, September 21, 2024

लोकसभा चुनाव से पहले मायावती को एक और बड़ा झटका, सांसद रितेश पांडे ने बसपा से दिया इस्तीफा; लगाए गंभीर आरोप

लोकसभा चुनाव से पहले मायावती को एक और बड़ा झटका, सांसद रितेश पांडे ने बसपा से दिया इस्तीफा; लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली 25 फ़रवरी 2024। लोकसभा चुनाव से पहले बसपा को एक और बड़ा झटका लगा है। उत्तर प्रदेश की अंबेडकरनगर लोकसभा सीट से सांसद रितेश पांडे ने रविवार को बसपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वह उन 9 सांसदों में शामिल थे, जिन्होंने संसद के बजट सत्र के दौरान संसद भवन में पीएम मोदी के साथ लंच किया था।

मायावती के नाम लिखा पत्र

सांसद रितेश पांडे ने मायावती के नाम एक्स पर पोस्ट कर कहा- ‘ सार्वजनिक जीवन में बसपा के माध्यम से जब से मैंने प्रवेश किया, आपका मार्गदर्शन मिला, पार्टी पदाधिकारियों का सहयोग मिला तथा पार्टी के जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं ने मुझे हर कदम पर अंगुली पकड़कर राजनीति एवं समाज के गलियारे में चलना सिखाया। पार्टी ने मुझे उत्तर प्रदेश विधानसभा और लोकसभा में प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्रदान किया, पार्टी ने मुझे लोकसभा में संसदीय दल के नेता रूप में कार्य का अवसर भी दिया।’

पार्टी पर लगाए आरोप

सांसद ने पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा- ‘लंबे समय से मुझे न तो पार्टी की बैठकों में बुलाया जा रहा है और न ही नेतृत्व के स्तर पर संवाद किया जा रहा है। मैंने आपसे तथा शीर्ष पदाधिकारियों से संपर्क के लिए, भेंट के लिए अनगिनत प्रयास किये, लेकिन उनका कोई परिणाम नहीं निकला। इस अंतराल में में अपने क्षेत्र में एवं अन्यत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों से निरंतर मिलता-जुलता रहा तथा क्षेत्र के कार्यों में जुटा रहा।

ऐसी स्थिति में, मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि पार्टी को अब मेरी सेवा और उपस्थिति की आवश्यकता नहीं है, इसलिए मेरे पास पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। पार्टी से नाता तोड़ने का यह निर्णय भावनात्मक रूप से एक कठिन निर्णय है।’बता दें अंबेडकरनगर से सांसद रितेश पांडे के भाजपा में शामिल होने की अटकले लगाई जा रही है।

 

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights