Saturday, September 21, 2024

Bihar Lok Sabha Election : बिहार में महागठबंधन की सीटें फाइनल, राजद को 26 और कांग्रेस को 9, कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?

Bihar Lok Sabha Election : बिहार में महागठबंधन की सीटें फाइनल, राजद को 26 और कांग्रेस को 9, कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?

पटना 29 मार्च 2024। Bihar Lok Sabha Election 2024 : एक लंबे इंतजार और लगातार चल रहे संशय के बीच बिहार के महागठबंधन में लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा (INDIA Bloc seats final in Bihar) हो गया। महागठबंधन का मुख्य घटक राष्ट्रीय जनता दल 26 सीटों पर अपने प्रत्याशी देगा।

वहीं, कांग्रेस 9 सीटों पर, सीपीआई (एमएल) तीन सीटों पर जबकि सीपीआई (एम) और सीपीआई एक-एक सीट पर उम्मीदवार उतार सकेंगी. शुक्रवार को पटना स्थित राष्ट्रीय जनता दल कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में महागठबंधन की सीटों का ऐलान किया गया|

संयुक्त प्रेस वार्ता में किया सीटों का एलान

महागठबंधन की ओर (Grand alliance seats final in Bihar) से शुक्रवार को आहूत एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में राष्ट्रीय जनता दल ने सीट बंटवारे का एलान किया। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि राष्ट्रीय जनता दल गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, बक्सर, पाटलिपुत्र, मुंगेर, जमुई, बांका के साथ ही वाल्मीकि नगर सीट पर चुनाव लड़ेगा।

इन 10 सीटों के अलावा पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली, सारण, सिवान, गोपालगंज, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी और जहानाबाद में भी राजद के उम्मीदवार होंगे। झंझारपुर, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया और हाजीपुर सीट भी राजद के कोटे में आई हैं।

कांग्रेस के खाते में गईं ये सीटें

राष्ट्रीय जनता दल ने प्रमुख सहयोगी कांग्रेस को किशनगंज, कटिहार, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, पटना साहिब, सासाराम के साथ ही महाराजगंज की सीट भी दी है।

भाकपा माले आरा, काराकाट और नालंदा में चुनाव लड़ेंगे, जबकि सीपीआई बेगूसराय और सीपीएम खगड़िया सीट पर चुनाव लड़ेगी। विधानसभा उपचुनाव के लिए भाकपा माले को अगिआंव सीट भी मिली है।

मुकेश सहनी से जुड़े सवाल पर मनोज झा ने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि गठबंधन पार्टियों से होता है, व्यक्तियों से नहीं. वहीं, वे पप्पू यादव से जुड़े सवालों का जवाब देने से बचते दिखे|

 

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights