Sunday, September 22, 2024

बेसहारा और असहाय व्यक्तियों को रैन बसेरों में पहुंचाने में मदद करें आमजन: डीसी

बेसहारा और असहाय व्यक्तियों को रैन बसेरों में पहुंचाने में मदद करें आमजन: डीसी

भिवानी, 01जनवरी। बेसहारा और असहाय लोगों को कड़ाके की ठंड से बचाव को लेकर प्रशासन द्वारा जिला के शहरी इलाके में अस्थाई रैन बसेरे स्थापित किए हैं। डीसी नरेश नरवाल ने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि यदि कोई बेसहारा या असहाय व्यक्ति रात के समय सर्दी में खुले आसमान के नीचे दिखाई दे तो उसे शहरी क्षेत्र में बनाए गए रैन बसेरों तक पहुंचाने में मदद करें ताकि वे ठंड के प्रकोप से बच सकें। प्रशासन असहाय जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हर संभव प्रयासरत है।
उल्लेखनीय है कि सर्दी होने के साथ ही जिला प्रशासन ने असहाय लोगों के आसरे के लिए रैन बसेरे स्थापित किए हैं। उपायुक्त नरेश नरवाल के निर्देशानुसार भिवानी शहर में स्थानीय बस स्टैंड, नगर परिषद कार्यालय के नजदीक रेलवे स्टेशन पर रैन बसेरा बनाया गया है। तोशाम उपमंडल में पंचायत घर तोशाम में रैन बसेरा बनाया गया है। इसी प्रकार से बवानीखेड़ा में वार्ड नंबर पांच नजदीक बस स्टैंड बवानीखेड़ा में रैन बसेरा बनाया गया है। उपमंडल लोहारू में नगर पालिका कार्यालय लोहारू के पास स्थित जलतंरग में रैन बसेरा बनाया गया है। सिवानी उपमंडल में कबीर धर्मशाला वार्ड नंबर 12 में अस्थाई रैन बसेरे बनाए गए हैं। डीसी ने बताया कि इन रैन बसेरों में 15 से 20 बेड की व्यवस्था, शौचालय, स्नानघर, बिजली-पानी आदि व्यवस्था की गई है।
अब ठंड का प्रकोप एकाएक बढ़ता रजा रहा है। ऐसे में डीसी श्री नरवाल ने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि यदि कोई असहाय व्यक्ति रात के समय खुले आसमान के नीचे दिखाई दे तो उसे रैन बसेरों तक पहुंचाने में मदद करें ताकि वह ठंड के प्रकोप सेबच सके। उन्होंने कहा है कि असहाय लोगों की मदद के लिए प्रशासन हर संभव मदद के लिए तैयार है। सर्दी के मौसम के चलते ही बेसहारा लोगों को सर्दी से बचाव के लिए रैन बसेरों का इंतजाम किया जा रहा है। बेसहारा लोग रात के समय इनमे आसरा ले सकते हैं।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights