Sunday, September 22, 2024

दलित राजनीति गरमाई, मायावती को भी याद आई, मेरठ नगर निगम के दलित पार्षदों के साथ मारपीट अति दुखद, सरकार करे कार्रवाई

दलित राजनीति गरमाई, मायावती को भी याद आई, मेरठ नगर निगम के दलित पार्षदों के साथ मारपीट अति दुखद, सरकार करे कार्रवाई

मेरठ 06 जनवरी 2024| नगर निगम बोर्ड बैठक के दौरान हुई मारपीट को लेकर बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक्स पर मैसेज पोस्ट किया। नगर निगम में एक पार्षद और एमएलसी के बीच मारपीट हो गई. इस मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी पहले ही अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर चुके हैं.

मेरठ। नगर निगम बोर्ड बैठक के दौरान हुई मारपीट की घटना को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी सरकार पर निशाना साधा है। देरी से ही सही पूर्व मुख्यमंत्री ने मंगलवार को ट्विटर पर पोस्ट कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

मायावती ने अपने संदेश में लिखा है कि हाल ही में मेरठ में भाजपा के एक मंत्री व विधायक द्वारा सत्ता का अहंकार दिखाते हुए नगर निगम के दलित पार्षदों के साथ खुलेआम मारपीट करना अति-दुःखद, दुर्भाग्यपूर्ण व निन्दनीय है। भाजपा और सरकार को तुरंत इसका संज्ञान लेना चाहिए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।’

अखिलेश यादव ने भी जताया रोष

पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने घटना वाले दिन ही एक्स पर गुस्सा जाहिर किया था. वहीं आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चन्द्रशेखर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी ने भी इसे दलित राजनीति से जोड़ा था.

यह था मामला

30 दिसंबर को बोर्ड बैठक में गृहकर के मामले को लेकर भाजपा और सपा-बसपा-एआइएमआइएम के पार्षद आमने-सामने आ गए थे। कहासुनी बढ़ने पर एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज बीचबचाव करने पहुंचे। इसी दौरान उनके साथ विपक्ष के पार्षदों ने धक्का-मुक्की शुरू कर दी। यह देख भाजपा पार्षद भड़क गए और सपा पार्षद कुलदीप और बसपा पार्षद आशीष चौधरी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

पहले सदन में फिर सड़क पर जमकर पिटाई की। सड़क पर बवाल होते देखकर ऊर्जा राज्य मंत्री डा. सोमेंद्र तोमर गाड़ी से उतर मौके पर पहुंच गए। सोमेंद्र तोमर और धर्मेंद्र भारद्वाज ने भी पार्षदों को पीटा। इस मामले में पार्षद आशीष चौधरी की तहरीर पर देहली गेट थाने में अज्ञात में मुकदमा दर्ज हुआ है। भाजपा की तहरीर पर अभी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

 

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights