Monday, September 23, 2024

Gurugram : दोपहर तक राज बब्बर की बढ़त, फिर राव इंद्रजीत सिंह निकले आगे

गुरुग्राम,4 जून

LokSabha Election , Gurugram: लोकसभा चुनाव की मंगलवार को हुई मतगणना में गुडग़ांव लोकसभा सीट पर मुकाबला काफी रोचक रहा। बाहरी प्रत्याशी के तौर पर प्रचारित किए गए इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज बब्बर ने सुबह से दोपहर तक बढ़त बनाई रखी। सुबह की गणना में राज बब्बर का पलड़ा भारी ही रहा।
दूसरी तरफ मतगणना केंद्रों पर इंद्रजीत समर्थकों का हौंसला टूटता नजर आया। गणना केंद्र के बाहर पेड़ की छाया में चाय की चुस्की लेेते राज बब्बर पूरे आत्मविश्वास से लोगों के साथ मंत्रणा कर रहे थे।
गुरुग्राम जिला की चारों विधानसभाओं (गुडग़ांव, बादशाहपुर, सोहना, पटौदी) के पहले राउंड की बात करें तो यहां भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह को 36004 वोट मिले, जबकि इंडिया गठबंधन प्रत्याशी राज बब्बर को 14847 वोट मिले।

Gurugram Lok Sabha Seat,'लड़की ब्यूटीफुल..' से मिली शोहरत, एल्विश कांड में आया नाम, गुरुग्राम से JJP ने क्यों खेला फाजिलपुरिया पर दांव - gurugram lok sabha seat jjp play ...

तीसरे नंबर पर जजपा प्रत्याशी राहुल फाजिलपुरिया बादशाहपुर को छोडक़र किसी विधानसभा में सेंकड़ा के अंक तक नहीं पहुंच पाए। वे दहाई के अंक तक ही सीमित रहे।

शुरुआत में मतगणना केंद्र पर टूट रहा था इंद्रजीत समर्थकों का हौंसला

गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र में सुबह 10 बजे तक हुई मतगणना में भाजपा प्रत्याशी को 52208, कांग्रेस प्रत्याशी को 82993 तथा जजपा उम्मीदवार को 1271 मत प्राप्त हुए थे।
दोपहर 12 बजे तक सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा उम्मीदवार को 231778, कांग्रेस प्रत्याशी को 259818 व जजपा प्रत्याशी को 4318 वोट मिले। दोपहर बाद ये आंकड़े बदलते नजर आए।

गुरुग्राम: 2019 के लोकसभा चुनाव में 386256 वोटों से जीते थे राव इंद्रजीत सिंह | Udaipur Kiran Hindi

राव इंद्रजीत सिंह लगातार बढ़त बनाते नजर आए। शुरू में जिस आंकड़े के अंतर से राज बब्बर आगे थे, उन्हीं आंकड़ों से राव इंद्रजीत सिंह आगे हो गए। दोपहर बाद के हर राउंड में राव इंद्रजीत सिंह को बढ़त मिली। चार बजे तक राव इंद्रजीत सिंह राज बब्बर से 63581 वोटों से आगे थे। यहां से राज बब्बर समर्थकों का हौंसला कम हुआ और इंद्रजीत समर्थकों की जान में जान आई।

 

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights