Sunday, September 22, 2024

हेमंत सोरेन:हेमंत सोरेन की रिमांड फिर बढ़ी, अगले 5 दिनों तक ईडी की हिरासत में रहेंगे झारखंड के पूर्व सीएम.

हेमंत सोरेन:हेमंत सोरेन की रिमांड फिर बढ़ी, अगले 5 दिनों तक ईडी की हिरासत में रहेंगे झारखंड के पूर्व सीएम.

रांची 7 फ़रवरी 2024। रांची स्थित बड़गाईं अंचल के 8.46 एकड़ जमीन घोटाले के आरोपित हेमंत सोरेन को आज ईडी कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट ने एक बार फिर से उनकी ईडी कस्टडी बढ़ा दी है। पीएमएलए कोर्ट ने हेमंत सोरेन को पांच दिन के लिए ईडी की कस्टडी में भेजा है।

बड़गाईं अंचल के 8.46 एकड़ जमीन घोटाले के आरोपित हेमंत सोरेन को ईडी कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट ने एक बार फिर हेमंत सोरेन की रिमांड बढ़ा दी है। पीएमएलए कोर्ट ने हेमंत सोरेन को पांच दिन के लिए ईडी की कस्टडी में भेजा है। हेमंत सोरेन जब कोर्ट पहुंचे उस वक्त मौजूद समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। परिसर में हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारे लगाए गए।

इससे पहले हेमंत सोरेन जब पेशी के लिए कोर्ट पहुंचे तो कोर्ट परिसर में मौजूद समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। कोर्ट परिसर में हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारे लगाए गए। हेमंत सोरेन के समर्थकों ने जेल का ताला टूटेगा, हेमंत सोरेन छूटेगा का नारे लगाए। साथ ही हेमंत सोरेन मत घबराना, हम तुम्हारे साथ के नारे लगाए।

दरअसल, हेमंत सोरेन पांच दिन की ईडी रिमांड पर थे। उस दिन से हेमंत सोरेन से लगातार जांच एजेंसी पूछताछ कर रही थी। ईडी की टीम ने तीन फरवरी को हेमंत को रिमांड पर ली थी। उसके बाद से उनसे पूछताछ जारी थी।

बुधवार को ईडी रिमांड की अवधि खत्म हो गई। इसके बाद उन्हें आज पेशी के लिए कोर्ट लाया गया। इस दौरान उनके समर्थकों ने कोर्ट परिसर में जमकर नारेबाजी की।

ईडी की टीम रिमांड मांग सकती है

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, हेमंत सोरेन से ईडी की टीम अभी पूछताछ जारी रखना चाहती है। ऐसे में कोर्ट में पेशी के दौरान ईडी की टीम अदालत से रिमांड मांग सकती है। यदि अदालत ने रिमांड दे दी तो फिर जांच एजेंसी साथ लेकर जाएगी अन्यथा उन्हें फिर जेल भेज दिया जाएगा।

ईडी की टीम ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया। इसके बाद एक फरवरी को अदालत में पेश किया गया था। इस दौरान उन्हें जेल भेज दिया गया था।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights