Sunday, September 22, 2024

IGI Airport Accident : तेज हवाओं और बारिश में IGI एयरपोर्ट के T1 टर्मिनल की छत टूटी

IGI Airport Accident : 28 जून सुबह करीब 5 बजे दिल्ली के IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत बारिश के कारण निचे खड़ी गाड़ियों पर जा गिरी

IGI Airport Accident : दिल्ली एनसीआर मे सुबह करीब 4 बजे से तेज़ बारिश शुरू हुई थी जो करीब 7 बजे तक चली। उसके बाद बारिश ने खुद को धीमा किया और 9 बजे तक हलकी बूंदा- बंदी होने लगी। वही इसी बिच दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा हो गया है। ख़बर है की सुबह 5 बजे दिल्ली के इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट यानि IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर दर्दनाक हादसा हो गया है।

Image

दरहसल, आज यानि 28 जून सुबह करीब 5 बजे दिल्ली के IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत बारिश के कारण निचे खड़ी गाड़ियों पर जा गिरी। जानकारी के मुताबिक, इस हादसे मे फ़िलहाल दिल्ली फायर सर्विस यानि FDS करवाई कर रही है। वही, सूचना के मुताबिक इस हादसे मे 1 व्यक्ति की मौत हो गयी है और 8 लोग घ्याल है।

बता दे की हादसे की सूचना मिलते ही राहत पर बचाव के लिए दमकल विभाग की गाड़िया एयरपोर्ट पर पहुंची। जानकारी के मुताबिक, हादसे का कारण तेज़ बारिश बताया जा रहा है। तेज़ बारिश होने से छत की शीट का निचे गिरी। बताया जा रहा है की गिरने वाली छत हाल ही मे नई बानी थी। बता दे की निचे कड़ी गाड़ियों एवं टैक्सियों पर छत गिरने के कारण अंदर बैठे लोग फस गए थे जिस से टर्मिनल के पिक उप और ड्राप की जगह पर कड़ी गाड़ियों का नुकसान हुआ।

दिल्ली एयरपोर्ट अथारिटी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “आज सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 के पुराने प्रस्थान प्रांगण में छत का एक हिस्सा सुबह करीब पांच बजे गिर गया. कुछ लोगों के घायल होने की खबर है और आपातकालीन कर्मी प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता और चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं.” इसके आगे उन्होंने बताया की हादसे मे हुए घ्याल लोगो को हॉस्पिटल मे भर्ती कराया गया है और उनका इलाज अभी जारी है।

IGI Airport Accident उड्डयन मंत्री कर रहे निगरानी

वहीं, नागरिक उड्डयन मंत्री के राममोहन नायडू ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा, “मैं व्यक्तिगत रूप से दिल्ली एयरपोर्ट के टी1 पर छत गिरने की घटना पर नज़र रख रहा हूं घटनास्थल पर बचाव दल काम कर रहा है. साथ ही एयरलाइन्स को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी है. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. बचाव अभियान अभी भी जारी है.”

इसके साथ ही सिविल एविएशन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने सफदरजंग ट्रॉमा सेंटर में हादसे मे हुए घायलों से मुलाकात की। इसके साथ सरकार की तरफ से मृतक के परिवार को 20 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. वहीं, घायलों को 3 लाख रुपये मदद देने की घोषणा की गई है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights