Saturday, September 21, 2024

IND VS SA Final : रिजर्व डे के दिन नहीं हुआ मैच तो ICC घोषित करेगी विजेता

IND VS SA Final : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 29 जून को खेला जाएगा। लेकिन अब फाइनल मैच से पहले ही फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई है। रिजर्व डे के दिन नहीं हुआ मैच तो ICC घोषित करेगी विजेता 

IND VS SA Final

IND VS SA Final : भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 68 रनों से हरा कर फाइनल मे प्रवेश कर चुकी है। टीम इंडिया मे सेमि फाइनल मैच मे कमाल का प्रदर्शन किया। भारतयी टीम ने तीसरी बार फाइनल मे जगह बनाई है। टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मे भारत का सामना साउथ अफ्रीका से होना है। भरता के समय अनुसार देखा जाये तो कल का फाइनल मैच रात 8 बजे से ब्रिज टाउन, बारबाडोस के मैदान पर होगा। दोनों ही टीमों ने अभी तक टूर्नामेंट मे दमदार प्रद्रशन किया है। और अभी तक एक भी मैच नहीं हरा है। लेकिन अब फाइनल मैच मे दोनों ही टीमों के उप्पेर बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

IND VS SA Final

IMD की रिपोर्ट्स की माने तो ब्रिज टाउन, बारबाडोस मे बारिश की 70% से अधिक सम्भावना है। इसके साथ ही तेज़ हवाए भी चल सकती है और बादल गिरे रहने की उम्मीद है। वहीं बात करे रात की तो रात के समय बारिश होने की सम्भावना 80% से अधिक है। वहीं 30 जून यानि शनिवार को दिन मे बारिश होने की सम्भावना 61% और रात को बारिश होने की सम्भावना 50% तक है।

IND VS SA Final : कौन सी टीम बन सकती है विजेता

IND VS SA Final

 

ICC ने भारत और साउथ अफ्रीका के बिच होने वाले फाइनल मैच के लिए 30 जून यानि रविवार का दिन रिजर्व डे रखा था। हालांकि, पहले 29 जून को ही मैच करने के हर संभव प्रियस किये जायेंगे। परन्तु, किसी कारण वर्ष 29 जून को मैच नहीं हो पाया तो यह मैच 30 जून यानि रिजर्व डे के दिन खेला जायेगा। खास बात ये है की अगर किसी कारण वर्ष 29 जून और 30 जून दोनों ही दिन मैच नहीं खेला गया तो ICC दोनों टीमों को सयुक्त रूप से विजेता घोषित कर देगी।

बात करे टीम इंडिया की तो रोहित शर्मा की कप्तानी मे टीम इंडिया ने मौजूद टी 20 वर्ल्ड कप मे कमाल का प्रदर्शन किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया वर्ल्डकप मे लगातार 7 मैच जीते है। वही 2007 और 2014 मे टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप के विजेता मे अपना नाम धकिल किया था। आपको जान कर अच्छा लगेगा की 2007 मे भारत ने वर्ल्ड कप फाइनल मे पाकिस्तान को हराकर जीत अपने नाम की थी।

IND VS SA Final

इसी के साथ इस बार के वर्ल्डकप फाइनल मैच के लिए भी फंस काफी एक्ससिटेड है। हर फंस के दिल मे बार एक ही सवाल है की बारिश के कारण कही फंस की एक्सकिटमेंट पर बारिश के बदल न गिरज जाये।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights