Saturday, September 21, 2024

Lok Sabha Election : जगाधरी में सबसे ज्यादा 70% वोटिंग

25May2024,New Delhi

हरियाणा में दस लोकसभा सीटों और करनाल उपचुनाव का भाग्य आज ईवीएम में बंद हो जाएगा। दो करोड़ 76 हजार 768 मतदाता  223 उम्मीदवारों में से अपना प्रतिनिधि चुनेंगे। प्रदेश के 20,031 मतदान केंद्रों में सुबह सात बजे से लेकर शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे।

लोकसभा कुरुक्षेत्र सवा 5 बजे तक कुल 57.5% मतदात

1.गुहला-56.9%
2.कैथल-59.4%
3.कलायत-54.8%
4.लाडवा-62.8%
5.पिहोवा-54.2%
6.पूंडरी- 51.7%
7.रादौर-63.6%
8.शाहाबाद-58.0%
9.थानेसर-55.6%

 

झज्जर के घोसियान मोहल्ला निवासी जोगिदर आज बूथ नंबर 85 पर वोट डालने गए तो उसका वोट पहले डाला मिला। जोगिंदर खेती बाड़ी का काम करता हैं, लेकिन उसकी जगह किसी सरकारी कर्मी ने वोट डाल रखा था। इसकी जानकारी उसने पोलिंग ऑफिसर को दी, लेकिन उन्होंने भी सरकारी कर्मी बताकर वोट पहले डला होने के कारण नहीं डालने दिया। मतदाता सूची में भी उसका नाम के आगे सरकारी कर्मी कि मोहर लगी हुई थी। जोगिंदर के कहा कि उसे सरकारी कर्मी बताकर वोट नहीं डालने दिया गया, लेकिन उसे अब सरकारी नौकरी भी दी जाए।
लोकसभा चुनाव के बीच मुलाना में मतदान केंद्र के बाहर लगे भाजपा के स्टॉल पर प्रधानमंत्री के कटआउट को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच गहमागहमी हो गई। मामले की सूचना पाकर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मामले को शांत करवाया।

भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में 3 बजे तक 47.25 हुआ मतदान

Bhiwani Mahendragarh (Haryana) Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE Update;  BJP Congress | भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट पर 5 बजे तक 56.11% वोटिंग: किरण चौधरी  ने बेटी संग किया वोट; शिव कॉलोनी ...

भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में 3 बजे तक 47.25 प्रतिशत मतदान हो चुका है। भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के अटेली विधानसभा में 3 बजे तक 52.70, नांगल चौधरी 45.60, नारनौल में 50.90 और महेंद्रगढ़ में 53.90 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं तोशाम में 45.00, दादरी में 45.10, बाढड़ा में 45.00, भिवानी में 42.10, लोहारू में 46.30 प्रतिशत मतदान हुआ है। अगर भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा की बात करे तो 3 बजे तक सबसे ज्यादा महेंद्रगढ़ विधानसभा और सबसे भिवानी में मतदान हुआ है।

उचाना के गांव सुंदरपुरा में चुनाव का बहिष्कार

People Boycotted Elections In Jind, There Are 1610 Voters In The Village;  No One Voted - Amar Ujala Hindi News Live - Haryana:जींद के सुंदरपुरा में  लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार,

उचाना विधानसभा के गांव सुंदरपुरा में चुनाव का बहिष्कार किया गया है। यहां अभी तक एक भी वोट नहीं डाला गया है।

बुजुर्ग महिला का जबरदस्ती वोट डलवाने का आरोप

Haryana Lok Sabha Election 2024 Phase 6 Voting Live 6th Charan Chunav On 10  Seats Faridabad News In Hindi - Amar Ujala Hindi News Live - Haryana Lok  Sabha Election Live:दोपहर 12

कुरुक्षेत्र के मिर्जापुर गांव की किरण कॉलोनी की बुजुर्ग महिला ने बूथ में बैठे व्यक्ति पर जबरदस्ती वोट डलवाने का आरोप लगाया है। करीब 85 साल की नारायणी देवी ने बताया कि उसकी वोट बूथ-157 पर है। वह झाड़ू के निशान पर वोट डालने आई थी। आरोप लगाया कि जैसे ही वह वोट डालने लगी तो बूथ में बैठे व्यक्ति ने आकर कमल के निशान का बटन दबा दिया। उसने विरोध किया तो व्यक्ति उसे समझाने लगा। वहीं केयूके थाना प्रभारी दिनेश कुमार का कहना है कि मामले के संबंध में कोई सूचना नहीं मिली है।

निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद का निधन

बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद की हार्ट अटैक से निधन -  dainiktribuneonline.mediology.in

गुरुग्राम के बादशाहपुर विधानसभा से निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद का निधन हो गया। जानकारी के अनुसार सुबह साढ़े 10 बजे हार्ट अटैक आने से मौत हुई है।

मटक माजरी गांव में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार

Villagers announced boycott of voting | ग्रामीणों ने किया मतदान के बहिष्कार  का ऐलान - Chhatarpur (MP) News | Dainik Bhaskar

यमुनानगर के मटक माजरी गांव में बूथ नंबर-235 पर 12 बजे के बाद तक एक भी वोट नहीं पड़ सका। सुबह से पोलिंग कर्मियों व अधिकारियों की टीम बूथ पर मतदाताओं का इंतजार कर रही है। एक भी वोट नहीं होने पर पोलिंग कर्मियों की ओर से इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई। इसके बाद पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर ग्रामीणों को समझाने में जुटी है, लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े हैं। उनका कहना है कि जब तक हरियाणा के यमुनानगर और यूपी से लगी सीमा पर पुल के लिए ठोस कार्रवाई नहीं होती, तब तक वो किसी भी चुनाव में मतदान नहीं करेंगे।

मतदान के बीच ही ईवीएम की बैटरी हुई लो, ग्रामीणों ने फर्श पर बैठकर किया इंतजार

Haryana Lok Sabha Election 2024 Phase 6 Voting Live 6th Charan Chunav On 10  Seats Faridabad News In Hindi - Amar Ujala Hindi News Live - Haryana Lok  Sabha Election Live:दोपहर 12

अंबाला के मुलाना विधानसभा क्षेत्र के तेजा मोहड़ी गांव के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बने बूथ नंबर 162 में मतदान के बीच ही सुबह करीब 8 बजकर 30 मिनट पर ईवीएम की बैटरी कम हो गई। करीब 30 मिनट के इंतजार के बाद मशीन की बैटरी को बदला गया और फिर से मतदान शुरू हुआ। इस बीच ग्रामीण मतदान करने के इंतजार में काफी देर परेशान हुए और ग्रामीण थककर जमीन पर ही बैठ गए।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights