Sunday, September 22, 2024

28 फरवरी को भिवानी, नूंह और फरीदाबाद में होंगे तीन बड़े सम्मेलन: मनीष ग्रोवर

तीनों सम्मेलनों में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव रहेंगे उपस्थित

गुरुग्राम, 19 फरवरी 2024। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा 28 फरवरी को एक ही दिन में तीन बड़े कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। इन कार्यक्रमों में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर सोमवार को गुरुग्राम स्थित पार्टी कार्यालय गुरुकमल में कलस्टर की बैठक हुई। कलस्टर इंचार्ज एवं पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने विधानसभा के अनुसार पदाधिकारियों से अब तक हुए कार्यक्रमों का फीडबैक लिया। इस बैठक में गुरुग्राम, फरीदाबाद और भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से विधायक, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी और चुनाव प्रबंधन समिति के पदाधिकारी शामिल हुए। करीब 2 घंटे चली इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। एक बार फिर मोदी सरकार बनाने और तीनों लोकसभाओं में कमल खिलाने की रणनीति तय की गई। बैठक में पदाधिकारियों को दो-दो घंटे बूथों पर रहने के निर्देश भी दिए गए। कार्यालय पहुंचने पर गुरुग्राम जिला अध्यक्ष कमल यादव ने कलस्टर प्रभारी मनीष ग्रोवर का स्वागत किया।
मनीष ग्रोवर ने बताया कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 28 फरवरी को हरियाणा प्रवास पर रहेंगे। उन्होंने बताया कि भिवानी में लोकसभा की बूथ समितियों की एक बडी बैठक होगी जिसमें हजारों पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे। इसी दिन गुरुग्राम लोकसभा की चुनाव संचालन और चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक नूंह में होगी। इसके बाद फरीदाबाद में प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन होगा। श्री ग्रोवर ने बताया कि ये तीनों कार्यक्रम 28 फरवरी को ही होगें और इन तीनों कार्यक्रमों में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव उपस्थित रहेंगे।
मनीष ग्रोवर ने कहा कि दिल्ली में हुए दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा को 370 सीटें जीताने और एनडीए को 400 पार कराने का लक्ष्य दिया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अधिवेशन से कार्यकर्ताओं को नई उर्जा और नई ताकत मिलेगी। श्री ग्रोवर ने उपस्थित पदाधिकारियों को अपने-अपने बूथों को और अधिक मजबूत करने के लक्ष्य के साथ-साथ हरेक बूथों पर 370 वोट बढ़ाने का लक्ष्य भी दिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं को मोदी-मनोहर सरकार की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता हर बूथ पर घर-घर जाकर लोगों से संपर्क करें।

मनीष ग्रोवर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के समय में आतंकवाद, भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद चरम पर था। कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए गरीब की चिंता नहीं की। कांग्रेस ने सत्ता में बने रहने के लिए हमेशा झूठ का सहारा लिया है। श्री ग्रोवर ने कहा कि अब देश और प्रदेश की जनता कांग्रेस के छल-कपट को भली भांति समझ चुकी है। 2014 में जनता ने कांग्रेस को हटाकर सत्ता प्रधानमंत्री मोदी को सौंपी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में इन 10 सालों में देश और प्रदेश ने तरक्की की है।

मनीष ग्रोवर ने कहा कि हरियाणा की मनोहर सरकार ने व्यवस्था परितर्वन करने का काम किया है। कांग्रेस के समय से चले आ रहे भय और भ्रष्टाचार का खात्मा कर प्रदेश को नई उंचाईयों पर लेकर जा रहे हैं। आज हरियाणा में युवाओं को बिना पर्ची और खर्ची के नौकरियां मिल रही है। परिवार पहचान पत्र के जरिए घर बैठे सरकारी योजनाओं का लाभ हरेक नागरिक को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी-मनोहर सरकार में महिला सशक्तिकरण के अनेकों काम हुए हैं। डबल इंजन की सरकार ने हर घर नल से जल पहुंचाया, गरीब महिलाओं को उज्जवला योजना के तहत निशुल्क गैस सिलेंडर देकर धूंआ से मुक्ति दिलाई। श्री ग्रोवर ने कहा कि गरीब लोगों को पक्के मकान दिए।

मनीष ग्रोवर ने कहा कि जितने काम मोदी सरकार ने 10 सालों में किए हैं उतने काम कांग्रेस 55 सालों में नहीं कर पाई। कांग्रेस सिर्फ वोट की राजनीति करती है, जबकि भाजपा गरीब कल्याण की नीतियों को लेकर लोगों की सेवा कर रही है। कांग्रेस और भाजपा में फर्क बताते हुए श्री ग्रोवर ने कहा कि कांग्रेस का एजेंडा परिवारवाद, भ्रष्टाचार को आगे बढ़ाने का रहा है, जबकि भाजपा का लक्ष्य सत्ता के माध्यम से लोगों की सेवा करना है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 370 सीटें जीतने का जो लक्ष्य रखा है उस पर हमें कड़ी मेहनत करते हुए सभी लोकसभाओं में कमल खिलाकर डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि देनी है।

बैठक को लोकसभा प्रभारी अजय गौड़, गुरुग्राम लोकसभा संयोजक मनीष मित्तल, मंत्री डा. बनवारी लाल, फरीदाबाद लोकसभा संयोजक विधायक दीपक मंगला, महेंद्रगढ़ भिवानी लोकसभा लोकसभा प्रभारी शंकर धूप्पड़, लोकसभा संयोजक विधायक लक्ष्मण यादव ने भी बैठक को संबोधित किया। इस अवसर पर गुरुग्राम जिला अध्यक्ष कमल यादव, रेवाड़ी जिला अध्यक्ष प्रीतम चैहान, नूंह जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल, फरीदाबाद जिला अध्यक्ष राज कुमार बोहरा, पलवल जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, महेंद्रगढ़ जिला अध्यक्ष दयाराम सहित तीनों लोकसभाओं के चुनाव प्रबंधन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights