Sunday, September 22, 2024

Magician Samrat Shankar magic show : हरियाणा में जादूगर सम्राट शंकर के मैजिक शो का हुआ आगाज !

Magician Samrat Shankar magic show : प्रयास किए जा रहे हैं और अब हरियाणा सरकार के सौजन्य से आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला मुख्यालय पर जादू के शो दिखाए जा रहे हैं

Magician Samrat Shankar magic show : जादूगर सम्राट शंकर ने कहा कि मैजिक शो में हाथ की सफाई और स्वस्थ मनोरंजन का बेहतरीन समागम होता है। उन्होंने कहा कि जादू सम्मोहन और विज्ञान का खेल है। उन्होंने बताया कि इस कला को अपनाने का उनका संकल्प दुनिया के अंदर अपनी अलग पहचान बनाना व देश का नाम रोशन करना है।

Magician Samrat Shankar magic show

मैजिक कोई अंधविश्वास-छू-मंतर व जादू-टोना का खेल नहीं अपितु विशुद्ध मनोरंजन का माध्यम है। इस कला के जरिए हम समाज को सामाजिक संदेश देते हैं ताकि लोग किसी भी प्रकार के भ्रम में ना उलझें और इस कला का भरपूर आनंद लें सकें। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में चार दिन यह मैजिक शो आयोजित किए जा रहे हैं।

Magician Samrat Shankar magic show

शो के दौरान बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, नशा मुक्ति, कन्या भ्रूण हत्या की रोकथाम, जल बचाओ अभियान, तिरंगे का सम्मान, पर्यावरण संरक्षण और प्लास्टिक के दुष्प्रभावों पर आधारित प्रस्तुतियों के माध्यम से लोगों को जागरूकता का संदेश दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह मैजिक शो सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा की ओर से करवाया जा रहा है। यह शो दिन में दो बार दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक तथा शाम 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक आयोजित किए जा रहे हैं। मैजिक शो को लेकर पहले दिन लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

Magician Samrat Shankar magic show : बच्चों के संग निशुल्क देखने आइए मैजिक शो

Magician Samrat Shankar magic show

हरियाणा सरकार द्वारा मैजिक शो का आयोजन बाल भवन रेवाड़ी में किया गया है जिसमें आमजन अपने बच्चों परिवार के सदस्यों के साथ 7 जुलाई तक रोजाना दो शो जिसमें दोपहर एक बजे से व सायं 7 बजे वाले शो को देखने आ सकते हैं। बेहतर व्यवस्थापूर्ण प्रबंधन के साथ मैजिक शो का आयोजन किया है जिसमें विख्यात जादूगर सम्राट शंकर अपनी टीम के साथ जादू की विधाओं को मंच पर दिखा रहे हैं।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights