Saturday, September 21, 2024

NBEMS ने जारी किया नोटिस, सात जुलाई को होगी NEET PG 2024

नई दिल्ली, 09 जनवरी 2024। राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर (नीट-पीजी) की तारीख पुनर्निर्धारित की गई है और अब यह इस साल सात जुलाई को होगी। राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस वर्ष परीक्षा के वास्ते पात्रता के लिए ‘कट-ऑफ’ तिथि 15 अगस्त है। पहले यह परीक्षा तीन मार्च को होनी थी।

बोर्ड ने एक बयान में कहा, ‘‘एनबीईएमएस नोटिस, दिनांक 09.11.2023 के अनुरूप और 3 जनवरी, 2024 को एनएमसी पत्र की प्राप्ति के अनुसार, नीट-पीजी 2024 परीक्षा, जिसे पहले 3 मार्च, 2024 को अस्थायी रूप से आयोजित करने के लिए अधिसूचित किया गया था, को पुनर्निर्धारित किया गया है।’’

इसमें कहा गया, “नीट-पीजी 2024 अब 7 जुलाई 2024 को आयोजित की जाएगी।” हाल ही में अधिसूचित “स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा विनियमन, 2023” के अनुसार, मौजूदा नीट-पीजी परीक्षा तब तक जारी रहेगी जब तक कि पीजी प्रवेश के उद्देश्य से प्रस्तावित राष्ट्रीय निकास परीक्षा (एनईएक्सटी) कार्यान्वित नहीं हो जाती।’’ नीट-पीजी एक पात्रता-सह-रैंकिंग परीक्षा है जो राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग अधिनियम के तहत विभिन्न एमडी/एमएस और पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एकल प्रवेश परीक्षा के रूप में निर्धारित है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights