Sunday, September 22, 2024

भारतीय कैदी सरबजीत सिंह के हत्यारे की हत्या पर रणदीप हुड्डा ने कहा- ‘थोड़ा न्याय मिला’

नई दिल्ली।  पाकिस्तान में सरबजीत सिंह की हत्या के मामले में एक आरोपी की गोली लगने से मौत पर अभिनेता रणदीप हुड्डा ने कहा कि थोड़ा न्याय मिल गया। हुड्डा ने वर्ष 2016 में आई फिल्म ‘सरबजीत’ में मौत की सजा पाये भारतीय कैदी का किरदार निभाया था। सरबजीत सिंह की हत्या का आरोपी आमिर सरफराज तांबा आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा (एलईटी) के संस्थापक हाफिज सईद का करीबी था। तांबा की रविवार को लाहौर में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान के लाहौर में इस्लामपुर इलाके में मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने तांबा पर हमला किया, जिसे गंभीर हालत में आनन-फानन में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। तांबा ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

ओमंग कुमार की ‘सरबजीत’ में मुख्य किरदार निभाने वाले हुड्डा ने ‘एक्स’ पर एक लिंक साझा किया और तांबा की मौत की खबर पर प्रतिक्रिया दी। हुड्डा ने सरबजीत की बहन दलबीर कौर और उनकी बेटियों स्वपनदीप व पूनम का संदर्भ देते हुए कहा, ”कर्म। शुक्रिया ‘अज्ञात व्यक्ति’। अपनी बहन दलबीर कौर को याद कर रहा हूं और स्वपनदीप तथा पूनम को प्यार को भेज रहा हूं। आज शहीद सरबजीत सिंह को थोड़ा न्याय जरूर मिला है।” दलबीर कौर का 2022 में निधन हो गया था।

सिंह को 1991 में आतंकवाद और जासूसी का दोषी ठहराये जाने के बाद पाकिस्तान ने मौत की सजा दी थी। सरबजीत का दो मई 2013 को तड़के लाहौर के जिन्ना अस्पताल में 49 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। निधन से एक सप्ताह पहले उच्च सुरक्षा वाली कोट लखपत जेल के भीतर तांबा सहित अन्य कैदियों ने सरबजीत पर जानलेवा हमला किया था।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights