Saturday, September 21, 2024

PM आवास में हुआ नन्हे मेहमान ‘दीपज्योति’ का आगमन, गौमाता ने नव वत्सा को दिया जन्म

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आवास, 7 लोक कल्याण मार्ग पर एक विशेष और हर्षित घटना घटी है। गौ माता ने वहां एक नव वत्सा (नन्हा बछड़ा) को जन्म दिया है। इस प्यारे नन्हे मेहमान को ‘दीपज्योति’ नाम दिया गया है। इस नामकरण के पीछे एक विशेष कारण है: नवजात बछड़े के मस्तक पर एक ज्योति का चिह्न था, जिसे देखकर प्रधानमंत्री जी ने इसे ‘दीपज्योति’ नाम देने का निर्णय लिया।

प्रधानमंत्री मोदी जी ने इस अवसर पर कहा कि गौ माता द्वारा जन्मे इस बछड़े का आगमन उनके लिए एक विशेष खुशी का कारण है। उन्होंने बछड़े के मस्तक पर बने ज्योति के चिह्न को एक शुभ संकेत मानते हुए, इसे ‘दीपज्योति’ नाम दिया। इस नाम का चयन भारतीय सांस्कृतिक और धार्मिक परंपराओं के प्रति गहरी श्रद्धा और सम्मान को भी दर्शाता है।

प्रधानमंत्री जी ने इस मौके पर गौ माता और नवजात बछड़े की सराहना की और यह बताया कि ‘दीपज्योति’ का आगमन उनके जीवन में एक नई आशा और प्रकाश लेकर आया है। इस घटना ने प्रधानमंत्री जी के परिवार और उनके निवास स्थान पर एक खुशी का माहौल बना दिया है।

आप इस खास घटना और ‘दीपज्योति’ के आगमन की पूरी जानकारी और वीडियो यहां देख सकते हैं। वीडियो में आप बछड़े की प्यारी हरकतें और प्रधानमंत्री जी के परिवार का उसका स्वागत देख सकते हैं, जो इस खास अवसर की खुशी को और भी खास बना देता है।

यह घटना न केवल एक नई खुशी का प्रतीक है, बल्कि यह भारतीय संस्कृति और धार्मिक परंपराओं के प्रति आदर और सम्मान को भी दर्शाती है। ‘दीपज्योति’ का आगमन सभी के दिलों को छू लेने वाला है और यह उम्मीदों और आशाओं की नई किरण लेकर आया है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights