Saturday, September 21, 2024

Bihar Politics: फेल नहीं होगी गारंटी.. तेजस्वी यादव ने नौजवानों से कर दिया नया वादा, कहा- बस एक मौका दीजिए

बिहार की राजनीति: फेल नहीं होगी गारंटी.. तेजस्वी यादव ने नौजवानों से कर दिया नया वादा, कहा- बस एक मौका दीजिए

पटना 25 फ़रवरी 2024। जन विश्वास यात्रा के तहत पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (तेजस्वी यादव) शनिवार को गया, नालंदा जिले के वारिसलिगंज एवं नवादा पहुंचे। गया के गांधी मैदान में आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि आप मुझे एक मौका दीजिए, मैं नौजवानों का भविष्य सुनहरा बना दूंगा।

वर्ष 2020 में 10 लाख नौकरियां देने का वायदा किया था, मौका मिला तो 17 महीने में ही पांच लाख नौकरी दे दी। हमारे बुजुर्ग नीतीश चाचा बीच में ही पलटी मार गए। कुछ दिन और रह जाते तो 10 लाख नौकरियां दे ही देते। 10 लाख नौकरियां देने को चाचा नीतीश (Nitish Kumar) ने असंभव बताया था। भाजपा वाले भी घबरा गए थे।

दो करोड़ नौकरियों की गारंटी फेल हो गई- तेजस्वी यादव

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की दो करोड़ नौकरियों की गारंटी फेल हो गई, जबकि तेजस्वी की गारंटी सही साबित हुई। अब क्या मोदी नीतीश कुमार के आगे नहीं पलटने की गारंटी दे सकते हैं? उन्होंने कहा कि तीन मार्च को पटना गांधी मैदान में आयोजित रैला से भाजपा का पतन शुरू हो जाएगा।

गया में तेजस्वी ने कहा कि लालू जी ने आडवाणी का रथ रोका था। मोदी-नीतीश के सामने लालू नहीं झुके तो उनका बेटा तेजस्वी भी नहीं झुकेगा। बिहार की धरती पर दंगा करने वाले होश में आ जाएं। कहा कि हम आपकी लड़ाई लड़ने आए हैं। साथ दीजिएगा तो नया बिहार बनाएंगे। कारखाने लगेंगे, विकास के काम बढ़ेंगे।

एक हेलीकाप्टर भारी पड़ा था- तेजस्वी यादव

उन्होंने कहा कि नौकरी, रोजगार, शिक्षा व चिकित्सा सब कुछ बेहतर होगा। आपने 2020 में 115 की ताकत दी, फिर भी सात सीट दूर रह गए। यहां भी बेईमानी किया गया था। भाजपा, जीतनराम मांझी, चाचा नीतीश सब एक थे। उनके उड़ते 30 हेलीकाप्टर पर तेजस्वी का एक हेलीकाप्टर भारी पड़ा था।

तेजस्वी ने कहा कि अब आगे एक मौका मिला तो नौजवानों का भविष्य सुनहरा कर देंगे। उन्होंने मुरेठा बांध लोगों से लाज रखने की गुहार लगाई। नालंदा के एकंगरसराय हाई स्कूल मैदान में तेजस्वी ने कहा कि 17 महीने में हमने पांच लाख नौकरियां दी हैं। अपनी क्षमता का केवल 10 प्रतिशत परिणाम दिया है।

कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अब बिहार नहीं चलने वाला है। कोई विचारधारा होनी चाहिए, कोई सिद्धांत होना चाहिए, नैतिकता होनी चाहिए। लेकिन नीतीश चाचा में कुछ नहीं बचा है। उन्होंने राजद को ए-टू-जेड की पार्टी बताया।

नवादा के आइटीआइ मैदान में आयोजित जनसभा में कहा कि उन्होंने आंगनबाड़ी सेविकाओं, टोला सेवकों के मानदेय भी बढ़ाए। जाति आधारित गणना करवाकर अतिपिछड़ा, पिछड़ा, अनुसूचित जाति, जनजाति का आरक्षण बढ़वाया। कहा कि राजद माय (मुस्लिम-यादव) ही नहीं, बाप (बहुजन, अगड़ा, आधी आबादी, पुअर) की भी पार्टी है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights