Saturday, September 21, 2024

राम मंदिर: रामलला आज करेंगे परिसर में भ्रमण, 36 वैदिक आचार्य कराएंगे नौ ग्रहों की शांति; जानिए पूरा कार्यक्रम

राम मंदिर: रामलला आज करेंगे परिसर में भ्रमण, 36 वैदिक आचार्य कराएंगे नौ ग्रहों की शांति; जानिए पूरा कार्यक्रम

अयोध्या 17 जनवरी 2024। अयोध्या में श्रीराम को विराजमान करने से पहले अनुष्ठान किया जा रहा है। बीते दिन इस अनुष्ठान की शुरुआत हो गई और आज आज इसका दूसरा दिन है। बुधवार को प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के दूसरे दिन दोपहर एक बजकर 20 मिनट से एक बज कर 28 मिनट के बीच सरयूजी से जल यात्रा आरंभ होगी।

आज कुल नौ कलशों में जलभर कर आचार्यगण व यजमान सरयू के सहस्त्रधारा घाट से रामजन्मभूमि परिसर में अनुष्ठान के निमित्त निर्मित मंडप तक जाएंगे। सरयू तट पर ही तीर्थ पूजन भी होगा। बुधवार को रामलला की प्रतिमा का मंदिर परिसर में भ्रमण भी प्रस्तावित है।

पुलिस अधिकारियों के लिए जारी हुआ ड्रेस कोड

अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह स्थल पर तैनात पुलिस अधिकारियों और जवानों के लिए विशेष ड्रेस कोड लागू किया गया है. वहां तैनात होने वाले पुलिस अधिकारी और जवान खाकी की जगह सूट (कोट-पैंट) पहने नजर आएंगे. यह व्यवस्था इसलिए की जा रही है ताकि मेहमानों को कार्यक्रम स्थल के अंदर ज्यादा पुलिस बल की मौजूदगी का एहसास न हो.

अलग-अलग भाषा जानने वाले अधिकारियों की पोस्टिंग

समारोह में देश व विदेश से आने वाले अतिथियों से बातचीत के लिए अलग-अलग भाषा बोलने वाले आईपीएस अधिकारियों की भी तैनाती की जा रही है। उन अधिकारियों को वरीयता दी गई है जो हिंदी व अंग्रेजी के अलावा अन्य भाषाओं को बोल व समझ सकते हैं।

एंटी माइंस ड्रोन की हुई तैनाती

डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि धरती, आकाश और जल हर तरफ से सुरक्षा व्यवस्था के लिए आधुनिक तकनीकों के साथ जवानों को तैनात किया गया है। जमीन के अंदर से भी किसी प्रकार के संभावित हमले को नाकाम करने के लिए पुलिस ने एंटी माइंस ड्रोन की तैनाती की है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights