Monday, September 23, 2024

T20 WorldCup :- USA ने सुपर ओवर में मैच जीतकर रचा इतिहास

T20 WorldCup :- सुपर ओवर में अमेरिका ने पाकिस्तान को मात दी। टूर्नामेंट में अमेरिका की यह दूसरी जीत है। दूसरी तरफ पाकिस्तान की इस हार के बाद सोशल मीडिया पर उनकी थू-थू हो रही है।

 

T20 World Cup : विश्व कप 2024 का 11वां मुकाबला काफी रोमांचक रहा। पाकिस्तान और अमेरिका के बीच ग्रांड प्रेयरी स्टेडियम में खेला गया यह मैच का रिजल्ट टाई हुआ। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए थे। वही इसके जवाब में अमेरिका ने भी निर्धारित ओवर में 3 विकेट खोकर 159 रन बनाए दिए। इसके बाद सुपर ओवर में USA ने पाकिस्तान को मात दी। आपको बता दे की टी 20 वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट में अमेरिका की यह दूसरी जीत है। इससे पहले अमेरिका की टीम ने कनाडा को 7 विकेट से हराया था।

USA vs PAK: अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर किया T20 World Cup 2024 का सबसे  बड़ा उलटफेर, टीम इंडिया को भी छोड़ा पीछे | usa vs pak highlights t20 world  cup 2024

अमेरिका ने सुपरओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम छह गेंद पर केवल 13 रन ही बना सकी। मोनांक पटेल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

आपको बता दे की पाकिस्तान का यह टी20 विश्व कप 2024 का पहला मैच था जिसमे उन्हें अमेरिका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ अमेरिका की टीम ग्रुप-ए में दो जीत और चार अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं, भारत एक मैच के बाद दो अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान का अगला मैच 9 जून को भारत के साथ है। वहीं, अमेरिका की टीम अब 12 जून को भारतीय टीम के साथ भिड़ेगी।

T20 World Cup : बात करे टीम की 

ICC Men's T20 World Cup 2024: Dallas, Florida And New York Confirmed As  Hosts

USA – स्टीवन टेलर, मोनांक पटेल (विकेटकीपर/कप्तान), एंड्रीज़ गौस, आरोन जोन्स, नितीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, नोस्टुश केनजिगे, सौरभ नेत्रावलकर, अली खान है।

PAKISTAN – बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), उस्मान खान, फखर जमान, आजम खान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights