Saturday, September 21, 2024

TOP NEWS : लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान आज, 9 करोड़ वोटर चुनेंगे 49 सांसद

20May2024, New Delhi

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान शुरू हो चुका है। इसके साथ ही आपको बता दे की मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि दिल्ली-एनसीआर में इस हफ्ते भी गर्मी लोगों को झुलसाएगी। वहीं, आज से संसद भवन की सुरक्षा सीआईएसएफ के जवान संभालेंगे .

 

गर्भपात की दवाइयों का विक्रय करने पर मेडिकल एजेंसी सील, बिना डॉक्टर के प्रिसक्रिप्शन बेचते हैं दवा

Ujjain: Medical Agency Seals The Sale Of Abortion Medicines, Sells  Medicines Without Doctor's Prescription - Amar Ujala Hindi News Live -  Ujjain:गर्भपात की दवाइयों का विक्रय करने पर मेडिकल एजेंसी सील, बिना

उज्जैन में अनाधिकृत रूप से गर्भपात की दवाइयों का विक्रय का मामला सामने आया है। कलेक्टर के आदेश के बाद जांच के लिए पहुंची टीम ने मेडिकल सील कर दिया है।

दिल्ली हाईवे पर फ्लाईओवर से नीचे गिरी प्राइवेट बस, युवक की मौत, 16 यात्री घायल

दिल्ली से सवारियां लेकर आ रही प्राइवेट बस बरेली के फतेहगंज पश्चिमी में बल्लिया फ्लाईओवर से नीचे सड़क पर जा गिरी, जिससे एक यात्री की मौत हो गई वही 16 यात्री घायल हुए हैं। आपको बता दे की बस में कुल 35 से 40 यात्री सवार थे।

लोकसभा चुनाव: पांचवें चरण की 49 सीटों पर मतदान शुरू

Lok Sabha Election 2024 LIVE Updates Phase 5 Voting Aam Chunav India  General Election Polling Voting Percentage 49 Lok Sabha Constituency Seats  BJP, Congress, SP, BSP Chothe Charan ki Polling ki Taza

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में मतदान शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र समेत आठ राज्यों की 49 सीटों पर मतदान कराए जा रहे हैं। इस चरण में 695 प्रत्याशी मैदान में हैं। 82 प्रत्याशी यानी 12 फीसदी महिलाएं सियासी चौसर पर अपनी किस्मत आजमा रही हैं।

CISF जवान आज से संभालेंगे संसद की सुरक्षा का जिम्मा

देश में लोकतंत्र के सबसे बड़े प्रतीक संसद भवन की सुरक्षा सोमवार यानि आज से पूरी तरह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानि सीआईएसएफ (CISF) के हवाले होगी। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानि सीआरपीएफ (CRPF) के 1,400 कर्मचारियों के हटने के बाद सी CISF के 3,317 से अधिक कर्मी आतंकवाद रोधी और अन्य सुरक्षा दायित्वों की जिम्मेदारी पूरी तरह अपने हाथ में ले लेंगे।

नए आपराधिक कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

तीन नए आपराधिक कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। सुप्रीम कोर्ट सोमवार को इस याचिका पर सुनवाई करेगा। याचिका में दावा किया गया है कि नए आपराधिक कानूनों में कई विसंगतियां हैं। बता दे की जस्टिस बेला एम त्रिवेदी और जस्टिस पंकज मित्तल की अवकाश पीठ याचिका पर सुनवाई करेगी।

Swati Maliwal Case : सीएम आवास के कैमरों का रिकॉर्डर जब्त 

Maliwal Episode: Recorder Of Cameras Of Cm Residence Seized, Attempt To  Recover Destroyed Parts Of Video - Amar Ujala Hindi News Live - मालीवाल  मामला:सीएम आवास के कैमरों का रिकॉर्डर जब्त, वीडियो

आप सांसद स्वाति मालीवाल की पिटाई के मामले में दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी निवास से सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर (DVR) जब्त की है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जब्त डीवीआर से 13 मई के घटनाक्रम का वीडियो फुटेज निकाला जाना है। डिलीट किए हिस्से को डिजिटल फॉरेंसिक टीम की मदद से निकालने की कोशिश की जाएगी।

मौसम: निकोबार में मॉनसून की दस्तक, एनसीआर में लू का रेड अलर्ट

दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने देश के दक्षिणी छोर निकोबार द्वीप में दस्तक दे दी। इसके बावजूद, उत्तर भारत में अगले कुछ दिनों तक भीषण गर्मी से राहत के आसार नहीं हैं। मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को दिल्ली-एनसीआर के लिए लू का रेड अलर्ट जारी किया। साथ ही, कहा कि इस सप्ताह दिल्ली का पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

हिमाचल में बन रहे हैं उत्तराखंड जैसे हालात, ड्रोन-हेलिकाप्टर से आग बुझाने के दावे हवाओं में

हिमाचल प्रदेश में इस साल अधिक गर्मी से जंगलों में आग से करोड़ों की वन संपदा राख हो रही है। आग के कारण वन्य जीवों की जान पर बन आई है। प्रदेश में उत्तराखंड जैसे हालात बन रहे हैं। लेकिन अभी तक आग बुझाने के बड़े स्तर पर प्रयास नहीं किए गए हैं।

खरगे के पोस्टर पर फेंकी गई स्याही, गठबंधन के प्रति ममता की वफादारी पर सवाल

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के राज्य मुख्यालय के सामने शनिवार रात अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के कई पोस्टर और होर्डिंग्स पर स्याही फेंक दी गई। अज्ञात लोगों ने खरगे के पोस्टर और होर्डिंग्स पर तृणमूल कांग्रेस का एजेंट भी लिख दिया।

IPL 2024: पहले क्वालिफायर में हैदराबाद का कोलकाता से सामना

आईपीएल 2024 के लीग स्टेज के मैच खत्म हो चुके हैं। अब लड़ाई फाइनल की शुरू होगी। रविवार को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाने वाला मुकाबला रद्द हो गया। दोनों टीमों के खाते में एक-एक में जुड़ गया है। अब हैदराबाद के खाते में 18 अंक और राजस्थान के 17 अंक हो गए हैं।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights