Sunday, September 22, 2024

Hathras accident news : योगी ने हाथरस में अधिकारीयों की ली क्लास ,जमकर लताड़ा !

Hathras accident news : हाथरस में 2 जुलाई को सत्संग में मची भगदड़ के बाद से ही भोले बाबा का कुछ अता पता नहीं है. हादसे के बाद वो मैनपुरी के बिछवां स्थित अपने राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट आश्रम में पहुंचे, हालांकि पुलिस को वह कोई नहीं मिला

Hathras accident news : कल दोपहर हुए हाथरस भगदड़ मे बने आरोपी भोले बाबा के ऊपर हाईकोर्ट मे याचिका दर्ज की गई है। ख़बर है की अभी तक 120 से अधिक लोगो की मौत हुई है जिसमे दलित समुदाय की महिलाएं और बच्चे शामिल थे। वहीं, 100 से ज्यादा लोग घ्याल हुए है जिनको अलग अलग हॉस्पिटल मे भर्ती कराया गया था।

Hathras accident news

इसी बिच कुछ नेताओ ने इस पर दुख ज़ाहिर करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया और दूसरी तरफ आदित्य नाथ योगी आज हाथरस जायेंगे और मामले का जयेजा लेंगे।

Hathras accident news

दरहसल, उत्तर प्रदेश के हाथरास हादसे मे भोले बाबा के चल रहे सत्संग के दौरान मची भगदड़ की ख़बर ने देश को झकझोर। सत्संग के दौरान कही लोगो ने एकपणे परिजनों को खो दिया तो कही छोटे बच्चे अनाथ हो गए है। जहा महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग लोग भोले बाबा के सत्संग मे चल रहे प्रवचन मे लीन थी वही थोड़ी देर बाद उनकी लाशे जमीन पर चादर की तरह बिछी हुई थी। बताया जा रहा है की इस हादसे मे 120 से अधिक लोगो को मौत मिली और वही अन्य लोग बुरी तरह से घ्याल है।

Hathras accident news

खबरों की माने तो सत्संग मे आये भोले बाबा जिनका असली नाम नारायण साकार है। वो मैनपुरी के बिछवां में अपने राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट आश्रम में पहुंचे थे। उत्तर प्रदेश पुलिस शाम होते-होते सत्संग वाले ‘भोले बाबा’ की तलाश में उनके मैनपुरी आश्रम पहुंची और राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट में सर्च ऑपरेशन अभियान चलाया। लेकिन वहां भोले बाबा नहीं मिले। मैनपुरी के डीएसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि, ‘हमें परिसर के अंदर बाबा नहीं मिले। वह यहां नहीं हैं।

Who is Bhole Baba : कौन है हाथरस के बोले बाबा ?

आपकी जानकारी के लिए बाते दें कि आज यानि बुधवार 3 जुलाई को हाथरस जायेंगे और मामले का जायेजा लेंगे। मीडिया रिपोर्टों माने तो नारायण साकार विश्व हरि भोले बाबा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के एटा जिले बहादुर नगरी गांव के रहने वाले हैं और उनकी शुरुआत पढ़ाई लिखाई इधर से ही हुई थी हालांकि बाद में पढ़ाई पूरी करके वो इंटेलीजेंस विभाग में नौकरी करने लगे फिर कुछ सालों बाद वीआरएस लेकर वो अध्यात्म की तरफ मुड़ गए।

Hathras accident news

भोले बाबा के दावे के मुताबिक वीआरएस लेने के बाद भगवान से साक्षात्कार हुआ इसके बाद इन्होंने अपना जीवन मानव कल्याण में लगाने का फैसला कर लिया वो भक्तों फरियाद पर अलग-अलग स्थानों पर घूमकर सत्संग करते हैं।

आपको बता दे की भोले बाबा का कहना है कि उनके किये गए सत्संग में जो भी दान, दक्षिणा, चढावा आदि आता है, वह उसे अपने पास नहीं रखते हैं बल्कि वह सब कुछ अपने भक्तों में खर्च कर देते हैं।

Hathras accident news : हादसे को लेकर सीएम योगी ने क्या कहा?

Hathras accident news

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस हादसे में दुख जताते हुए कहा है कि, जनपद हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों के युद्ध स्तर पर संचालन और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए हैं। ADG आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश भी दिए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

इसके बाद आदित्यनाथ योगी ने बोला की ये हादसा एक घटना है या शाजिश है इस बात की खोज सरकार पूरी अच्छे तरह से करेगी। इस हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी, चाहे वह कोई भी हो। यूपी सरकार ने हाथरस हादसे में मृतकों के परिजनों को 2 लाख रूपए तथा घायलों को 50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथरस की दुर्घटना में जान गंवाने वाले प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि का ऐलान किया है।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights