Saturday, September 21, 2024

यूपी पुलिस भर्ती: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2023 रद्द।

यूपी पुलिस भर्ती: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2023 रद्द।

लखनऊ 24 फ़रवरी 2024। युवाओं के हित में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा निर्णय लिया है। यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा-2023 को निरस्त कर दिया है। सीएम ने कहा है कि छह माह के भीतर ही पूर्ण शुचिता के साथ आयोजित की जाएगी परीक्षा। कहा, एसटीएफ की रडार में हैं परीक्षा की गोपनीयता भंग करने वाले। कई बड़ी गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर अभ्यर्थी सड़कों पर उतर आये थे. पुलिस विभाग की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा से पहले सभी जिलों में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के साथ-साथ पुलिस प्रशासन को भी तैयार कर लिया गया है. बड़े पैमाने पर धांधली का लगाया आरोप। मुख्यमंत्री ने कहा युवाओं की मेहनत और परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई।

परीक्षा के बाद हुआ था प्रदर्शन

UP Police Bharti यूपी आरक्षी भर्ती परीक्षा को निरस्त कर दिया गया। परीक्षा निरस्त करने की मांग को लेकर प्रदेश के कई जिलों के अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। आरोप है कि प्रश्नपत्र पसंद आने के साथ बड़े पैमाने पर धांधली की गई है. हाल ही में भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले सैकड़ों पुलिस कांस्टेबल हाथों में परीक्षा की मांग वाली तख्तियां लेकर सड़कों पर उतर आए थे.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी को आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) परीक्षा-2023 से संबंधित शिकायतों की जांच कराने का भी निर्णय लिया गया है।

समीक्षा अधिकारी/ सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा – 2023 की शुचिता व पारदर्शिता के उद्देश्य में निर्णय लिया गया है कि परीक्षा के संबंध में प्राप्त शिकायतों का शासन स्तर पर परीक्षण किया जाए।

यदि कोई इस परीक्षा के संबंध में किसी प्रकार की शिकायत या इसकी शुचिता को प्रभावित करने वाले तथ्य संज्ञान में लाना चाहता है तो वह अपना नाम और पूरा पता साक्ष्य सहित कार्मिक एवं नियुक्ति विभाग की ई-मेल आईडी पर भेज सकता है। – 27 फरवरी 2024 तक secyaappoint@nic.in पर उपलब्ध कराया जा सकता है।

इतने थे अभ्यर्थी

सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा निर्धारित तिथि 17 व 18 फरवरी को सभी जिलों में दो पालियों में हुई थी। प्रदेश में 2,385 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा के दौरान बायोमैट्रिक वेरिफिकेशन के बाद ही अभ्यर्थी को प्रवेश दिया गया था। आरक्षी नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर भर्ती के लिए कुल 48,17,441 अभ्यर्थियों में 15,48,969 महिला अभ्यर्थी भी थे। प्रत्येक पाली में 12,04,360 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

 

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights