Saturday, September 21, 2024

Weather report : पानी भरने पर इन अंडरपास से नहीं गुजरेंगी DTC बलें, बदले जाएंगे ये रूट !

Weather report : राजधानी दिल्ली में भारी बारिश के बाद कई रास्ते और अंडरपास जलमग्न हो जाते हैं। इन जगहों पर डीटीसी बसें अक्सर फंस जाती हैं और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है

Weather report : भारी बारिश के बाद अक्सर कई रोड और रेलवे अंडरपासों में जलभराव की समसया सामने आती है जिस कारण वहां से गुजरते वक्त अक्सर DTC की बसें फंस जाती हैं। इससे बचने के लिए डीटीसी प्रबंधन ने निर्णय लिया है कि बारिश के बाद अगर किसी अंडरपास में ज्यादा जलभराव होता है, तो बसों को वहां से नहीं निकाला जाएगा और बसों के रूट डायवर्ट कर दिए जाएंगे, ताकि बस यात्री सुरक्षित रहें और बसों को भी नुकसान न पहुंचे।

Weather report

डीटीसी अधिकारियों के अनुसार , फिलहाल मिंटो रोड अंडरपास, पुल प्रह्लादपुर अंडरपास, जखीरा अंडरपास और आजाद मार्केट अंडरपास के लिए वैकल्पिक रूट प्लान तैयार किए गए हैं। इसके अलावा द्वारका, कापसहेड़ा, बिजवासन जैसे अन्य प्रमुख अंडरपासों और धौला कुआं, एम्स, शकरपुर, बदरपुर जैसे बड़े फ्लाईओवर/ग्रेड सेपरेटर्स के आस-पास भी बारिश के बाद होने वाले जलभराव को ध्यान में रखते हुए बसों के रूट डायवर्ट करने पर विचार किया जा रहा है।

Weather report

अंडरपास में ज्यादा जलभराव होने पर संबंधित इलाके के जोनल अधिकारियों को सुनिश्चित करना होगा कि अंडरपास के आस-पास डायवर्जन पॉइंट पर डीटीसी का स्टाफ खड़ा हो, जो बसों को अंडरपास से होकर जाने से रोके और उन्हें दूसरे रूट पर डायवर्ट कर सके। जब तक पानी पूरी तरह निकल नहीं जाता है, तब तक बसें दूसरे रूटों से होकर जाएंगी।

Weather report

अगर मिंटो ब्रिज के नीचे जलभराव होता है, तो रूट नंबर 185, 210, 213, 273, 433, 440, 445, 460, 500, 505, समेत यहां से गुजरने वाली अन्य रूटों की बसें कनॉट प्लेस से मिंटो ब्रिज होते हुए डीडीयू मार्ग की तरफ जाने के बजाय सुपर बाजार, बाराखंभा रोड, रणजीत सिंह फ्लाईओवर और रामलीला मैदान से होकर जाएंगी। वहीं कमला मार्केट या डीडीयू मार्ग की तरफ से आकर कनॉट प्लेस की तरफ जा रही बसें जवाहरलाल नेहरू मार्ग, आसफ अली रोड, बहादुरशाह जफर मार्ग, रंजीत सिंह फ्लाईओवर, बाराखंभा रोड से होकर जाएंगी।

Weather report

वहीं पुल प्रह्लादपुर अंडरपास से गुजरने वाली बसें एमबी रोड, मां आनंदमयी मार्ग, कालकाजी डिपो, कालकाजी मंदिर, मोदी मिल फ्लाईओवर, सुखदेव विहार डिपो, मथुरा रोड, गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन, ओखला टैंक से होकर जाएंगी। जखीरा अंडरपास से गुजरने वाली बसें जखीरा, रोहतक रोड, पंजाबी बाग, ब्रिटानिया चौक, लॉरेंस रोड, केशवपुरम, महाराज नाहर सिंह मार्ग, इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन से जाएंगी।

Latest Videos

आपकी राय

[poll id="2"]

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights