Sunday, May 19, 2024

अगर दिल्ली मे आप अपने घर से निकाल रहे है तो इस खबर को एक बार जरूर पढ़े , नहीं तो फस सकते है आप

नई दिल्ली , 7 सितंबर / देश की राजधानी दिल्ली मे होने वाले G20 सम्मेलन के लिए दिल्ली सज गई है और आने वाले मेहमान का स्वागत करने के लिए तैयार है । दिल्ली के प्रगति मैदान मे पूरे समारोह आयोजित किया जा रहा है । इस सम्मेलन मे अमेरिका के साथ साथ और भी कई देशों के प्रमुख हिस्सा लेने के लिए या रहे है । इसलिए दिल्ली मे सुरक्षा को ले कर कड़ी नजर राखी जा रही है । दिल्ली मे मेहमानों को ले कर और वी वी आई पी के आने के कारण कई रास्ते बंद भी कर दिए गए है । कई आने जाने वाले लोगों को कही जाने मे परेसनी न हो इसलिए ट्राफिक पुलिस ने नोटिस भी जारी किया है ।

जानिए किन किन रास्तों पर ट्राफिक रहेगा बंद

दिल्ली मे होने वाले 9 और 10 सितंबर को जी -20 आयोजित किया जा रहा है प्रगति मैदान मे इसलिए नई दिल्ली के पूरे इलाके को 8 सितंबर को 5 बजे से लेकर 10 सितंबर के 12 बजे तक नियंत्रित छेत्र मन जाएगा और पूरा बंद रहेगा । और आप को बात दे की इस दौरान बस वह के निवासी को और अधिकृत वाहनों को और ईमर्जन्सी गाड़ियों को आने जाने की अनुमति दी गई है । और इसके अलावा रिंग रोड के अंदर के इलाकों के निवासी आपातकालीन वाहन के साथ हवाई आड़े , और पुरानी दिल्ली के ससठ नई दिल्ली रेल्वे स्टेशन की और जाने वाले सभी यात्रियों के वाहन जाने की अनुमति दी गई है ।

किन किन रास्तों पर बदले जा रहे है बड़े वाहनों के रुख

जी- 20 के सम्मेलन के दौरान आप को बात दे की भारी वाहनों को और बस को छोड़कर पूरे यातायात को राजोकरी बॉर्डर से ले कर दिल्ली मे प्रवेश की अनुमति दी गई है । और इसके अलावा इन यातायात को अनिवार्य रूप से NH – 48 से लेकर राव तुला मार्ग और ऑलोफ़ पाल्मे मार्ग पर भी उसका मार्ग बदल दिया जाएगा । NH – 48 पर धौला कुआ की और जाने वाले किसी भी वाहन की आने जाने की अनुमति नहीं रहेगी । और सभी भारी वाहनों को मथुरा रोड पर जाने की अनुमत दी गई है । भैरों रोड से ले कर पुरानी किला रोड और प्रगति मैदान के सुरंग के अंदर भी 7 और 8 सितंबर की 12 बजे से लेकर 10 सितंबर को 12 बजे तक बंद कर दिया गया है ।

और NH – 48 पर धौला कुवा की और जाने वाली सभी वाहन की आवाजवी बंद कर दी गई है । इसके अलावा अर्धसैनिक बालों और पुलिश के साथ साथ आपदा प्रबंदक , फायर टेंडर्स , एम्बुलेंस और के सारे आपातकालीन सेवाओ मे लगे लोगों के वहाँ , पानी , और दूर संचार नेटवर्क को भी पूरी दिल्ली मे ले जाने की अनुमति दी गई है ।

Latest Videos

आपकी राय

क्या आप ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये देने को तैयार हैं?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page